CM शिवराज का बड़ा ऐलान : अब PSC परीक्षा में आयु सीमा में 3 साल की अतिरिक्त छूट

 
MPPSC EXAM
एमपीपीएससी एग्जाम में उम्र सीमा में 3 साल की छूट मिलने वाली है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये घोषणा की है.

MP NEWS : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने आगामी PSC परीक्षा में आयु सीमा में 3 साल की अतिरिक्त छूट देने का ऐलान किया है। MPPSC के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब MPPSC की परीक्षा के लिए आपको उम्र सीमा में 3 साल की छूट मिलने वाली है. CM शिवराज ने ये ऐलान किया है. सोमवार, 19 सितंबर 2022 को MP सीएम शिवराज ने घोषणा की कि MPPSC Exam में मैक्सिमम एज लिमिट (Maximum Age Limit) में सभी अभ्यर्थियों को 3 साल की छूट दी जाएगी. ऐसा करने से कोरोना के कारण जो छात्र परीक्षा से वंचित रह गए, वे सभी इसमें शामिल हाे पाएंगे।

दरअसल, बीते दो साल में कोरोना महामारी के कारण MPPSC परीक्षा नहीं हो सकी थी. इसके कारण कई उम्मीदवार आयु सीमा से बाहर हो गए थे. ये कैंडिडेट्स मांग कर रहे थे कि उन्हें एक मौका दिया जाए. अब Madhya Pradesh सरकार ने उनकी मांग सुन ली है.

CM शिवराज ने ट्वीट कर दी जानकारी 

CM शिवराज ने ट्वीट करते लिखा की COVID-19 के चलते PSC की परीक्षाएं न होने पर आवेदन के जो पात्र युवा आयु सीमा पार कर गए हैं, उनके साथ न्याय हो सके, इसलिए उनकी मांगों के आधार पर PSC की परीक्षा में केवल 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने का फैसला हम कर रहे हैं।

order mppsc

अगर आप MP PCS एग्जाम में शामिल होना चाहते हैं तो इस मौका का फायदा उठा सकते हैं. परीक्षा का नोटिफिकेशन और फॉर्म समेत पूरी जानकारी आपको ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर मिल जाएगी.

Related Topics

From Around the Web

Latest News