Hollywood movie में दिखेगा भोपाल-इंदौर : web series शिक्षा मंडल में भोपाल के नमन कर रहे हैं रईस बाप के बेटे का रोल

 
शिक्षा मंडल

Bollywood की कई फिल्मों में अभिनय के बाद हाल ही में नमन की वेब सीरीज 'शिक्षा मंडल' रिलीज हुई है। बॉलीवुड में हाथ आजमाते हुए ही नमन हॉलीवुड में चार्ली हनम की मेगा बजट मूवी ‘शांताराम’ में भी नजर आएंगे। 1 साल थिएटर करने के बाद में ही नमन को स्त्री मूवी में काम करने का मौका मिला। फिर एक के बाद एक मूवी और वेब सीरीज में अभिनय करने का सिलसिला शुरू हुआ।

मूवी शांताराम

कैसे हुई शुरुआत

नमन ने बताया कि सातवीं में उन्होंने ‘स्कूल चलें हम’ के विज्ञापन से फिल्मी सफर की शुरुआत की। उसके बाद उन्होंने ‘आई लव माय इंडिया’ सॉन्ग पर डांस किया था। जो डीडी नेशनल पर टेलिकास्ट हुआ। फिर एक्टर ने मॉडलिंग शुरू की। साथ ही, 1 साल थिएटर जॉइन किया। एक्टिंग की बारीकियां समझीं। उसके बाद उन्हें राज कुमार राव और नोरा फतेही स्टार्टर आइटम सांग कमरिया से डेब्यू किया। नमन ने सीरियल जैसे सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, मौका ए वारदात और कुमकुम भाग्य में भी काम किया है।

मूवी शांताराम

पिता से मिली पहचान

नमन ने बताया कि उन्हें पापा ने सपोर्ट किया है। लोग उनको पापा की वजह से ज्यादा जानते हैं। मेरे पापा का फिल्म प्रोड्यूसिंग का काम था, पर कुछ वजहों से उनको बंद करना पड़ा फिर मैंने ठानी कि मैं खुद को साबित करके दिखाऊंगा।

कमल हसन ने दी सीख 

इंडिया 2 की शूटिंग के समय कमल हसन ने नमन को समझाया कि अच्छा एक्टर बनने के लिए जरूरी है कि डायरेक्टर की बात समझना, जिससे आप समझ पाओगे कि डायरेक्टर आपसे क्या करवाना चाहते हैं।

शूटिंग से बेरोजगारी कम होती है

नमन का मानना है कि शूटिंग के साथ काफी बेरोजगारों को काम मिलता है। लोग बाहर से काम सीख कर आते हैं। गवर्नमेंट भी काफी सपोर्ट करती है। इसकी वजह से बेरोजगारी कम करने में मदद तो हो जाती है। नमन ने बताया कि भोपाल में शूटिंग करना, तो डायरेक्टर को काफी पसंद है, क्योंकि भोपाल है ही इतना खूबसूरत।

मूवी शांताराम

सवाल:- हॉलीवुड मूवी ‘शांताराम’ में ब्रेक कैसे मिला ?

नमन :- मुझे कॉल आया बोला कि लुक टेस्ट करना है - आ जाओ! मैं सिलेक्शन के तौर पर नहीं गया था। यूं ही चला गया था। जब मैं वहां गया तो कास्टिंग डायरेक्टर ने मेरा लुक पहले दाढ़ी में रखा, फिर क्लीन शेव में, और एक मूंछ में। उन्हें मेरा क्लीन सेव लुक ज्यादा पसंद आया। फिर उन्होंने मुझे एक पायलट का रोल दिया। वह पायलट का रोल मेरा चार्ली हनम के साथ है। तो मेरा पहला हॉलीवुड का प्रोजेक्ट मूवी ‘शांताराम’ 14 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। मैं बहुत एक्साइटेड हूं।

सवाल:- हॉलीवुड मूवी शांताराम भोपालियों के लिए क्यों खास है?

नमन :- सबसे पहली बात तो एमपी में हॉलीवुड शूट होना अपने आप में बड़ी बात है। इस मूवी में भोपाल और इंदौर की कई लोकेशन दिखाई गई है। भोपाल में ओल्ड सिटी से लेकर, मस्जिद के शॉर्ट्स, कोहेफिजा ग्राउंड और वहीं इंदौर में लालबाग, छप्पन में शूट किया गया है।

सवाल:- क्या फिल्म इंडस्ट्री में वाकई स्ट्रगल और नेपोटिज्म है ?

नमन :- स्ट्रगल तो हर फील्ड में है। जितनी मेहनत के बाद जो चीज हासिल होती है। उससे उतनी ज्यादा खुशी मिलती है। जहां तक बाद नेपोटिज्म की है, तो मुझे ही देख लीजिए। मैं मानता हूं। अगर किसी में भी टैलेंट है। वो मेहनत कर सकता है, तो उसे सक्सेस जरूर मिलेगी। एक इंसिडेंट मेरे दिल के बहुत करीब है। जब मैंने कमल हसन के साथ इंडियन टू का सूट किया, उन्होंने काफी कुछ समझाया शूट करना उनका मार्गदर्शन पाना मेरे लिए किसी मिरेकल से कम नहीं है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News