MP LIVE TODAY : भोपाल में 15 अफसर निलंबित तो अब हर जिले में एक रोड का नाम होगा 'लाडली लक्ष्मी' : CM शिवराज

 
image

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हर जिले में एक रोड का नाम 'लाडली लक्ष्मी रोड' रखने की घोषणा की है। भोपाल में लाडली पोषण वाटिका कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने ये ऐलान किया। उन्होंने कहा कि बड़े लोगों और महापुरुषों के नाम पर रोड तो होती हैं, लेकिन मेरी बेटियां भी बड़ी होकर प्रदेश और देश का भविष्य बनाएंगी, इसलिए एक रोड का नाम 'लाडली लक्ष्मी रोड' रखने का सोचा। CM ने कहा- भोपाल का स्मार्ट रोड (भारत माता चौराहे से पॉलिटेक्निक चौराहे) का नाम अब 'लाडली लक्ष्मी रोड' होगा।

भोपाल की पूर्व जिला आपूर्ति नियंत्रक समेत 15 अफसर निलंबित

राशन घोटाले में बड़ी कार्रवाई हुई है। खाद्य विभाग के संचालक दीपक सक्सेना ने भोपाल की पूर्व जिला आपूर्ति नियंत्रक समेत 15 अफसरों को निलंबित किया है। सस्पेंड होने वालों में सहायक आपूर्ति और कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी स्तर के अफसर शामिल हैं। चार अफसरों पर भी कार्रवाई की जा रही है। भोपाल में राशन वितरण की जांच में गड़बड़ी सामने आई थी। इसके बाद यह कार्रवाई हुई।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की गृह विभाग के अफसरों के साथ बैठक

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा गृह विभाग के अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं। प्रदेश में नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने और वन नेशन वन ड्रेस के संबंध में विभागीय अफसरों की मीटिंग ली। बैठक से पहले उन्होंने कहा, मादक पदार्थों के खिलाफ कठोर कार्रवाई, वन नेशन - वन ड्रेस, पर्यटन, पुलिस और हाई राइज बिल्डिंग में थानों को लेकर अधिकारियों से चर्चा की जाएगी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को फिटनेस यात्रा बताया। उन्होंने कहा कि लगता है कि एक खिलाड़ी को जबरन राजनीति में भेज दिया गया है। यात्रा एक परिवार की ब्रांडिंग करने के लिए है। कांग्रेस को जनता के मुद्दों से कोई लेना-देना नहीं है।

ग्वालियर में बदमाशों ने डॉक्टर पर गोली चलाई, घायल

सिल्वर एस्टेट के फ्लैट नंबर 803 में रहने वाले होम्योपैथी डॉक्टर राजेश गुप्ता पर दो अज्ञात बदमाशों ने फायर कर दिया। गोली उनके हाथ को छूकर निकल गई। डॉ. गुप्ता के अनुसार वे रात 10 बजे खाना खाकर टीवी देख रहे थे, तभी उनके घर की घंटी बजी। उन्होंने दरवाजा खोला तो दो युवक जबरदस्ती घर में घुसने की कोशिश करने लगे। उन्होंने अपनी पूरी ताकत के साथ दोनों को घर में घुसने से रोका और गेट पर ही संघर्ष करने लगे। दोनों युवकों ने डॉ. गुप्ता के साथ हाथापाई की। इस दौरान ही एक युवक ने पिस्टल निकाली और डॉ. गुप्ता की तरफ फायर कर दिया। इससे वे घायल हो गए।

Related Topics

From Around the Web

Latest News