MP Teacher Vacancy 2022 : CM शिवराज ने प्रदेश में एक लाख युवाओं को नौकरी देने का किया ऐलान,12वी पास भी कर सकते है अप्लाई

 
demo image

MP Government Teacher Vacancy 2022 :  मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) प्रदेश में एक लाख युवाओं को नौकरी देने का ऐलान किए है। उसी के तहत शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया की जा रही है। जिसमें 12वी पास युवा भी आवेदन फार्म भर सकते है। जानकारी के तहत स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग में शिक्षकों की कंमी है और खाली पड़े 18527 प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती करने के लिए आवेदन फार्म भरवाए जा रहे है।

स्कूल शिक्षा विभाग में प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदक मध्यप्रदेश सरकार के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फार्म भरने के लिए वे कैंडिडेट्स पात्र होगे, जिन्होंने हायर सेकेंडरी की परीक्षा न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास की हो।

इतना ही नही प्रारंभिक शिक्षा में कम से कम दो साल का डिप्लोमा (Diploma) किया हो या उन्हें कोई अन्य समकक्ष योग्यता प्राप्त है। इसके अलावा उम्मीदवारों को एमपी टीईटी 2020 में सफल घोषित हुआ होना चाहिए।

आवेदक की आयु सीमा 43 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट्स को एमपी सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। कैंडिडेट्स का चयन काउंसिलिंग के आधार पर किया जाएगा।

Related Topics

From Around the Web

Latest News