Police constable recruitment exam : हाल ही में भर्ती हुए 6 हजार पुलिसकर्मियों को जिले आवंटित

 
image

Police constable recruitment exam : पुलिस मुख्यालय ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 में चयनित 6 हजार उम्मीदवारों की इकाइयां आवंटित कर दी हैं। इकाइयों की सूची और उम्मीदवारों के लिए निर्देश www.mppolice.gov.in पर देखे जा सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार को 28 नवंबर 2022 को (इंदौर एवं भोपाल आवंटित इकाइयों के उम्मीदवार) अपनी आवंटित इकाई में मेडिकल परीक्षण के लिए उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। उम्मीदवार यदि किसी विषय में अपना पक्ष प्रस्तुत करना चाहे, तो अपना प्रतिवेदन 6000porex@mppolice.gov.in पर ई-मेल से भेज सकते हैं।

साढ़े 7 हजार पदों की भर्ती के लिए रूल बुक का अनुमोदन
इसके अलावा पुलिस आरक्षकों के सात हजार पांच सौ अतिरिक्त पदों की भर्ती के लिए रूल बुक का अनुमोदन किया गया है। पुलिस आरक्षक भर्ती में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुसार 50% अंक लिखित परीक्षा के और 50% अंक शारीरिक परीक्षा के मापदंड और प्रावधान रूल बुक अनुमोदित रूल बुक में शामिल किए गए हैं।

इसी माह पुलिस आरक्षक के सात हजार पांच सौ पदों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया जा सकता है। बता दें कि जनवरी-2022 में चार हजार दो सौ पदों के लिए कर्मचारी चयन मंडल द्वारा मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 आयोजित की गई थी। बाद में इन पदों को बढ़ाकर छह हजार कर दिया गया। इस परीक्षा में 12 लाख 17 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

Related Topics

From Around the Web

Latest News