बेसहारा तलाकशुदा महिला से रेप : 4 साल तक बनाता रहा संबंध, बोला-अब मैं तुझसे बोर हो गया हूं, पहले पति से भी मिल चुका है धोखा

 
image

एक बेसहारा तलाकशुदा महिला से तलाकशुदा बिजनेसमैन ने सहारा बनने का वादा किया। मसूरी के एक मंदिर में मांग भरी और 4 साल साथ रखकर संबंध बनाता रहा। फिर एक दिन अचानक बोला- अब तुझसे जी भर गया।

'मेरा भोपाल में कोई नहीं है… बसंत ने शादी का वादा किया था, तो उसके साथ 3 साल से यहां रह रही थी…। परेशान होकर मैंने सुसाइड की कोशिश की, तो मकान मालिक ने घर से निकाल दिया… अब परिवार वाले भी साथ नहीं रखेंगे…। मैं कहां जाऊंगी कुछ पता नहीं।'

ये दर्दभरी कहानी ऐसी महिला की है, जिसे दहेज के लिए पति ने निकाल दिया। फिर तलाक ले लिया। दूसरा तलाकशुदा बिजनेसमैन युवक सहारा बनकर आया, तो उसने भी धोखा दे दिया। मांग में सिंदूर भरकर पत्नी बनाने का नाटक किया। 4 साल तक दुष्कर्म किया। महिला ने अब भोपाल के हबीबगंज थाने में बिजनेसमैन बसंत गुप्ता के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है। बसंत गोविंदपुरा इलाके में फैक्ट्री संचालक है।

मैं सागर की रहने वाली हूं। LIC में काम करती थी। पहले पति मुझसे दहेज की मांग करते थे। मारपीट भी करते थे। इस वजह से 2018 में तलाक हो गया। मैं 8 साल के बेटे को अकेले पाल रही थी। फिर साल 2019 में अखबार के मैट्रिमोनियल विज्ञापन से भोपाल के रहने वाले बसंत गुप्ता का फोन नंबर मिला। वो भी तलाकशुदा है। उसके 2 बच्चे हैं। हमारी बातचीत होने लगी।

मुझे लगा कि ये भी तलाकशुदा है, तो मुझे समझेगा। कुछ समय तक अच्छे से बात होने के बाद उसने मिलने के लिए मुझे भोपाल बुलाया। कुछ समय बाद घुमाने के लिए वो पहले दिल्ली और फिर वहां से मसूरी ले गया। वहां उसने संबंध बनाने की कोशिश की। मैंने बिना शादी के संबंध बनाने से मना कर दिया। इस पर वो मुझे पास के मंदिर ले गया। यहां मांग में सिंदूर लगाकर कहा कि आज से तुम मेरी पत्नी हो।

2020 में उसने मुझे भोपाल बुला लिया। अरेरा हिल्स में किराए के कमरे में ठहरा दिया। उसने कहा- मेरी मां तुम्हें बहू के रूप में स्वीकार नहीं करेगी। इस दौरान वो घर का किराया और बाकी खर्च उठाता था। जब मैं शादी की बात करती, तो टालता रहता। फिर उसने मुझे मारना-पीटना शुरू कर दिया। विरोध करने पर भी लगातार मारपीट करता और गालियां देता था।

इस दौरान मुझे मालवीय नगर की रहने वाली एक महिला का फोन आने लगा। वो खुद को बसंत की पत्नी बताती थी। मुझे उससे दूर रहने की धमकी देती थी। जब मैंने बसंत से पूछा, तो उसने कहा कि वो सिर्फ नौकरानी है।

इन सबके दौरान मैं एक बार प्रेग्नेंट भी हुई, लेकिन बसंत ने दवा खिला दी। उसने दिल्ली के मंदिर में हुई शादी के VIDEO डिलीट कर दिए। साथ ही, उसने मेरे अश्लील VIDEO बना लिए। मैं जब भी शादी की बात करती, तो मुझे VIDEO वायरल करने की धमकी देता। उसने कहा कि वो मुझे फंसा देगा कि मैं उसे पैसों के लिए ब्लैकमेल कर रही हूं।

तंग आकर एक बार सुसाइड की भी कोशिश की। नर्मदा अस्पताल से इलाज के बाद जब मैं घर लौटी, तो मकान मालिक ने घर खाली करने को कह दिया। बसंत ने मुझे साथ रखने और शादी करने से मना कर दिया। उसने कहा कि मैं उसके लायक नहीं हूं और वो मुझसे बोर हो चुका है।

मैं कुछ समय से होटल में रह रही थी, लेकिन अब होटल के भी पैसे नहीं हैं। मेरे घरवालों ने भी साथ रखने से मना कर दिया है। मेरे पास अब रहने के लिए भी ठिकाना नहीं है। थाने गई तो पुलिस ने वहां से भी जाने का कह दिया। बोली- हम उसके घर तुमको जबरन नहीं भेज सकते।

आरोपी की गोविंदपुरा में है फैक्ट्री
भोपाल के मालवीय नगर के रहने वाले आरोपी बसंत गुप्ता की गोविंदपुरा में एक फैक्ट्री है। उसके 2 बच्चे हैं, जो बसंत के माता-पिता के साथ रहते हैं। आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है। पीड़िता ने कहा कि वो सिर्फ बसंत के साथ शादी करके पत्नी की तरह रहना चाहती है।

2019 में हुई थी मुलाकात
हबीबगंज थाने की एसआई सुनीता भलराय ने बताया- सागर के देवरी की रहने वाली 29 साल की महिला ने शादी का झांसा देकर रेप का केस दर्ज कराया है। महिला ने मालवीय नगर भोपाल के रहने वाले बसंत कुमार पुत्र अमृत लाल गुप्ता पर आरोप लगाया है। दोनों की मुलाकात साल 2019 में हुई थी। दोनों तलाकशुदा हैं। महिला का एक बेटा है, जबकि आरोपी बसंत के दो बच्चे हैं।

आरोपी ने क्या कहा

आरोपी बसंत गुप्ता का कहना है कि उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। मैंने कोरोना काल में नि:स्वार्थ भाव से महिला की मदद की थी, उन्हें 12 लाख रुपए भी दिए थे। पैसे खत्म होने पर वो मुझे ब्लैकमेल करने लगीं। साथ ही झूठे मामलों में फंसाने की धमकी भी दी। महिला के खिलाफ पहले से हाईकोर्ट में एक मामला भी दर्ज है, जिस पर हाईकोर्ट ने महिला के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। बसंत फिलहाल दिल्ली में हैं और भोपाल लौटकर सभी सबूत पेश करने की बात कह रहे हैं।

Related Topics

From Around the Web

Latest News