Drivers Strike 2024 : परिवहन मंत्री ने ड्राइवरों से की अपील : बोले-जल्दबाजी में हड़ताल चक्काजाम करना गलत

 
CBB

भोपाल। हिट एंड रन मामलें में मध्यप्रदेश में भी ट्रक और बस ड्राइवर्स की हड़ताल मामलें में परिवहन मंत्री उदय प्रताप सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्वाभाविक तौर से अनुरोध करूंगा नागरिक के नाते भी जनप्रतिनिधि के नाते भी, हमें शुरुआती दौर में सख्त निर्णय की आवयश्कता नहीं है। आम लोगों के जनजीवन को प्रभावित करने वाली व्यवस्थाएं है। ऐसे में ट्रक ड्राइवर्स को इस तरह के कदम उठाने से बचना चाहिए।

आम जन मानस प्रभावित न हो जनजीवन सुचारू रूप से चले। सब्जी दूध खाने की चीज़ें लोगों को मिले इसकी चिंता उन्हें भी करनी चाहिए। सरकार सजग सचेत है। मैं आग्रह करूंगा ड्राइवर्स को इस व्यवस्था में सहयोग करना चाहिए। उनकी यूनियन को आगे आकर बातचीत करना चाहिए। बातचीत का रास्ता तय करना चाहिए, फैसले बातचीत से होते है। कोई भी कानून बनता है दोषी अपराधी के लिए बनता है, आज इसमें कहां है कि अगर दुर्भाग्य से दुर्घटना होती है तो सजा होगी ही, हिट एंड रन में आप दुर्घटना करके भाग जाते यातना देकर चले जाते है, इन परिस्थितियों में आप दोषी है। सड़क पर दुर्घटना का अंदेशा हमेशा रहता है, अगर इन्फॉर्मर आप बनते है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है।

परिवहन मंत्री उदय प्रताप सिंह ने आगे कहा कि गलत तरीके से कानून को समझाया जा रहा है। चीज़ों को समझना होगा, जल्दबाजी में हड़ताल चक्काजाम करना गलत है। यूनियन को सरकार के साथ बैठकर बात करनी चाहिए। माननीय मुख्यमंत्री इस बात की चिंता कर रहे है कल शाम भी बात हुई, पूरी संजीदगी और संवेदनशीलता के साथ सरकार काम कर रही है आम जीवन व्यवस्थित चलता रहे सरकार इसका ख्याल रख रही है।

Related Topics

Latest News