Drivers Strike End : सरकार और ड्राइवर के बीच बनी बात, हड़ताल हुई खत्म, फिलहाल लागू नहीं होगा संसोधित कानून

 
fgfg

भोपाल। राजधानी भोपाल में ड्राइवर संगठन की हड़ताल के चलते लो फ्लोर सिटी बस और स्कूल बसों के पहिए पिछले दो दिनों से थमे थे। लेकिन, प्रशासन के साथ बैठक के बाद बस संचालकों को आज से बस सेवा शुरू करने के निर्देश जारी किए गए है। इसके बाद सड़कों पर अब लो फ्लोर बस और स्कूल बस नजर आने लगी है। लोगों के प्रमुख यातायात के साधनों से जुड़ी लो फ्लोर बस के संचालन से लोगों को यातायात में सुगमता मिलेगी। राजधानी में आज से पुनः बस सेवा शुरू हो गई है।

संसोधित बिल को लागू न करने के बाद ड्राइवर एसोसिएशन की हड़ताल खत्म हो गई है। जिसके बाद आज से पब्लिक ट्रांसपोर्ट और सप्लाई व्यवस्था बहाल हो गई है। एसोसिएशन और सरकार के बीच बातचीत में सहमति बन गई है। कांग्रेस की बिना सहमति के कानून लागू नहीं किया जाएगा। अगली बैठक तक कानून को लागू नहीं किया जाएगा। हड़ताल खत्म करने और ड्राइवर्स से काम पर लौटने की संगठन ने अपील की है।

राजधानी भोपाल की बात की जाए तो शहर की ‘लाइफ लाइन’ कही जाने वाली रेड बस का संचालन आज से फिर शुरू हो गया है। दो दिन बीसीएलएल की बसें फिर से सड़क पर दौड़ने लगी है। BCLL अन्तर्गत संचालित बसें अपने मार्गों पर निकलना शुरू हो गईं है। आपकों बता दें राजधानी में BCLL द्वारा 368 बसें संचालित की जाती है। पिछले दो दिन से बस नहीं चलने के कारण आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा था। ड्राइवर 3 दिन की हड़ताल पर थे। सरकार से बातचीत के बाद ड्राइवर एसोसिएशन की हड़ताल एक दिन पहले खत्म हुई।

Related Topics

Latest News