MP LIVE UPDATES : पीपुल्स ग्रुप पर ED की रेड, बोलेरो ने 2 बच्चों सहित 5 को कुचला तो जीतू पटवारी को भी अध्यक्ष पद से मुक्त किया

 
MP LIVE UPDATES : पीपुल्स ग्रुप पर ED की रेड, बोलेरो ने 2 बच्चों सहित 5 को कुचला तो जीतू पटवारी को भी अध्यक्ष पद से मुक्त किया

पीपुल्स ग्रुप के भोपाल के ठिकानों पर गुरुवार को ED (Enforcement Directorate) मुंबई की टीम ने रेड की है। मुंबई से आई ED की टीम ग्रुप के 5 ठिकानों पर सर्च कर रही है। विदेशी फंडिंग के साथ फाइनेंशियल गड़बड़ी के आरोपों की जांच की जा रही। टीम इससे जुड़े दस्तावेज खंगाल रही है, कुछ दस्तावेज जब्त भी किए हैं। टीम ग्रुप से जुड़े कर्ताधताओं से भी पूछताछ कर रही है। प्रारंभिक जांच में बड़ी फाइनेंशियल गड़बड़ी होने की बात सामने आ रही है।

मुंबई की टीम बुधवार को देर रात इंदौर पहुंची। इंदौर से 15 से 16 गाड़ियां हायर कर टीम भोपाल के लिए रवाना हुई। देर रात 1 बजे टीम पीपुल्स ग्रुप के करोंद निशातपुरा स्थित ठिकानों पर सर्च की। इसके बाद सुबह 6 बजे से मालवीय नगर स्थित अखबार के दफ्तर में सर्च किया। ग्रुप के कर्ताधर्ताओं के घरों में भी जांच चल रही है। टीम ने जो दस्तावेज बरामद किए हैं, उनकी फोटोकॉपी कराई जा रही है। जहां-जहां सर्च जारी है, वहां टीम किसी को अंदर एंटर नहीं होने दे रही। 

जीतू पटवारी को भी अध्यक्ष पद से मुक्त किया

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी को मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद से मुक्त कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया कमेटी के मीडिया विभाग को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है। कांग्रेस ने उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में "एक व्यक्ति-एक पद" का निर्णय लिया था। इसके बाद ही पटवारी ने मीडिया विभाग का अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा कमलनाथ से जाहिर की थी।

ग्वालियर में बोलेरो ने 2 बच्चों सहित 5 को कुचला

ग्वालियर में बोलेरो ने 5 लोगों को कुचल दिया। घटना बड़ागांव खुरेरी के पास की है। परिवार सड़क पर वाहन का इंतजार कर रहा था। हादसे में निरपाल उर्फ पप्पू जाटव (60), राजा बेटी जाटव (50), बहू राजा बेटी जाटव (35), बच्ची पूनम (7) और रेशमा (6) की मौत हुई है। सभी मुरैना के रहने वाले थे। यहां लगुन फलदान के समारोह में शामिल होने आए थे। हादसा विक्रांत कॉलेज के पास हसन पूरा ढाबे के पास हुआ।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read