Ladli Bahna Yojana : जल्दी कीजिये 31 मई तक बैंक खाते को आधार से करवा ले लिंक, जून में जारी होगी खातों में राशि

 
image

Ladli Bahna Yojana : लाडली बहना योजना का लाभ लेने के लिए बैंक खाते का आधार से लिंक होना जरूरी है। ऐसे कई आवेदक है जिन्होंने फार्म तो भर दिया हैं, लेकिन अब तक अपना बैंक खाता आधार से लिंक नहीं कराया है। कई खातो में डीबीटी नहीं हुई हैं। ऐसे खातो में 31 मई तक आधार और डीबीटी कराने के निर्देश जारी हुए हैं। विशेष कार्यालय बनाकर यह प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 30 अप्रैल को पूरी हो गई। अब भरे गए आवेदन फॉर्म की जांच की जा रही है। इसके साथ ही ऐसे बैंक खाते जिनमें आधार नंबर और डीबीटी एक्टिव नहीं हैं। उनमें 31 मई तक अधार अपडेट कराना होगा। संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा ने संभाग के सभी कलेक्टर्स को इन निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के लिये कहा है।

उन्होंने निर्देश दिए कि 31 मई तक सभी भरे गए आवेदन फॉर्म की जांच करने के साथ ही आधार से खाते को लिंक कर दिया जाए। इसके लिए बैंकों को भी निर्देश दिए गए, ताकि आवेदकों के डीबीटी और आधार अपडेशन का काम समय से पूरा हो सके।

जून में होगा राशि का भुगतान
योजना के अंतर्गत महिलाओं के खाते में प्रत्येक माह 1000 की राशि जमा की जाएगी। इस योजना की पहली किस्त जून माह में जमा की जाना है। इसके लिए 25 मार्च से 30 अप्रैल तक आवेदन फॉर्म भरे गए। अब सभी आवेदनों की जांच की जा रही है। भरे गए आवेदनों की सूची जारी कर अपतिया भी बुलाई गई है।साथ ही बैंक खातों की डीबीटी और आधार अपडेशन का काम किया जा रहा है।

Related Topics

Latest News