MP Election 2023 Survey: फिर शिवराज बनेंगे CM या कमलनाथ के सर सजेगा ताज, सर्वे में दिखा होश उड़ाने वाला जवाब

 
image

MP Assembly Election 2023 Survey: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधान सभा चुनाव होने हैं. राज्य में चुनावों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं दिन-रात एक किए हुए हैं. बीजेपी सूबे में सरकार को रिपीट करने के लिए 5 जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. वहीं कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ जन आक्रोश यात्रा निकालने का एलान किया है. बीजेपी की ओर से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जा चुकी है, जिसको लेकर एमपी में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं. इसी बीच आईएएनएस-पोलस्ट्रैट का एक सर्वे सामने आया है.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आईएएनएस-पोलस्ट्रैट (IANS-Pollstrat) द्वारा किए गए सर्वे में कुल 7833 लोगों की राय ली गई है. उनसे सवाल किया गया था कि इस बार वे मध्य प्रदेश में किसकी सरकार बनती देखना चाहते हैं. वहीं इस सर्वे के अनुसार बीजेपी एमपी विधानसभा चुनाव 2023 में बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है.

बीजेपी को कुल 120 सीटें मिल सकती हैं, जोकि बहुमत के जादुई आंकड़े से 4 सीटें ज्यादा है. वहीं कांग्रेस को कुल 104 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. सर्वे के अनुसार बीजेपी को सूबे में 116 से 124 सीटें मिलने का अनुमान है.

लोगों की पहली पसंद शिवराज सीएम
आईएएनएस-पोलस्ट्रैट (IANS-Pollstrat) के सर्वे में एमपी के मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) लोगों के फेवरेट सीएम हैं. शिवराज सिंह चौहान को कुल 40 फीसदी लोगों ने अपना पसंदीदा नेता चुना है. वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath) को 35 फीसदी लोगों ने अपना फेवरेट बताया है. सरकार के काम के सवाल पर कुल 47 फीसदी लोग सरकार के कामकाज से संतुष्ट दिखे. 24 प्रतिशत लोगों को शिवराज सरकार का कामकाज सामान्य लगा, जबकि 29 फीसदी लोगों ने उनके काम को खराब बताया है.

साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने कमर कसी हुई है. बीजेपी की ओर से पीएम मोदी के साथ साथ कई केंद्रीय मंत्री, सीएम शिवराज सिंह चौहान, समते प्रदेश के मंत्री मोर्चा संभाले हुए हैं. वहीं कांग्रेस की ओर से राज्य के नेताओं के अलावा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जल्द ही राज्य में चुनाव प्रचार की कमान अपने हाथ में लेने वाली हैं.

Related Topics

Latest News