MP Assembly : विधानसभा की कार्रवाई शुरू, बचे हुए निर्वाचित विधानसभा सदस्यों का आज भी होगा शपथ ग्रहण

 
bcvb

भोपाल। नवगठित 16वीं विधानसभा का चार दिवसीय शीतकालीन सत्र की शुरू हो चुकी है। सत्र के पहले दिन सीएम मोहन यादव सहित वरिष्ठ सदस्यों ने विधायक पद और गोपनियता की ली। सदन की कार्यवाही का संचालन प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने किया। पहले दिन 207 विधायकों ने शपथ ली थी। आज विधानसभा सत्र का दूरसा दिन शुरू हो गया है। आज सत्र के दूसरे दिन भी शपथ लेने का सिलसिला जारी है। आज बाकि बचे 22 विधायक आज शपथ लेंगे। सिंरोज से बीजेपी विधायक उमाकांत शर्मा ने संस्कृत भाषा में ली विधायक पद की शपथ ली।

पहले दिन 207 विधायकों ने शपथ ली। प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव पहले ही शपथ ले चुके हैं। इस तरह अब तक कुल 208 विधायकों की शपथ हुई। इस दौरान 12 विधायकों ने संस्कृत में शपथ ली। एक ने उर्दू और एक ने अंग्रेजी में शपथ ली। सैलाना से भारत आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने अंग्रेजी में शपथ ली और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने उर्दू में शपथ ली थी। आज बाकि बचे 22 विधायकों की शपथ ले रहे है।

नवनिर्वाचित सदस्यों द्वारा शपथ ग्रहण करने का क्रम आज और कल जारी रहेगा। आज से प्रारंभ हुआ चार दिवसीय विशेष सत्र गुरुवार तक प्रस्तावित है। इस दौरान सभी 230 विधायकों को शपथ दिलायी जाएगी। 20 दिसंबर को विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन होगा और इसी दिन राज्यपाल का अभिभाषण प्रस्तावित है।

Related Topics

Latest News