MP BIG BREAKING : अब होटल, रेस्टोरेंट्स में एक साथ नहीं बन सकेंगे शाकाहारी और मांसाहारी भोजन, संचालकों को आदेश जारी

 
IMAGE

मप्र राज्य पर्यटन विभाग के होटल, रेस्टोरेंट्स (Hotels, Restaurants) में अब एक साथ शाकाहारी और मांसाहारी भोजन नहीं बनाया जा सकेगा। बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद रघुनंदन शर्मा ने पत्र लिखकर एक साथ वेज और नॉनवेज फूड बनाने, स्टोरेज करने पर रोक लगाने की मांग की थी।

शर्मा के पत्र पर पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने एक्शन लिया है। ऊषा ठाकुर के निर्देश पर पर्यटन विभाग ने सभी होटल, रेस्टोरेंट संचालकों को आदेश जारी किया है।

जानिए, आदेश में क्या खास

मप्र प्रदेश पर्यटन विकास निगम (MP State Tourism Development Corporation) के एमडी ने जारी आदेश में लिखा-समस्त इकाई प्रभारियों को निर्देशित किया जाता है कि अपनी-अपनी इकाइयों के किचन में वेज एवं नॉनवेज भोजन बनाने की अल-अलग सेक्शन रखे जाना सुनिश्चित करें। साथ ही FSSAI के मानक अनुसार फ्रीज, डी फ्रीज, चाकू, चोपिंग बोर्ड आदि भी प्रथक-प्रथक रखे। उक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए।

जैन समाज ने जताया आभार

रघुनंदन शर्मा के पत्र लिखने के बाद वेज- और नॉनेवज फूड अलग, बनाने, पकाने और उसके स्टोरेज करने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके बाद नीमच की जैन समाज की ओर से पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा को धन्यवाद पत्र भी भेजा गया है।

बीजेपी के खिलाफ मुखर हैं रघुनंदन

सिंधिया समर्थकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद भाजपा के पुराने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा को लेकर रघुनंदन शर्मा कई बार सत्ता और संगठन को घेर चुके हैं। रघुनंदन बीजेपी के प्रदेश प्रभारियों मुरलीधर राव, अजय जामवाल, शिवप्रकाश, रामशंकर कठेरिया, पंकजा मुंडे की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठा चुके हैं। हालांकि दीपक जोशी के बीजेपी छोड़ने के बाद नाराज नेताओं से सीएम शिवराज और संगठन के मुख्य पदाधिकारी चर्चा कर रहे हैं। रघुनंदन के पत्र पर त्वरित एक्शन भी इसी का हिस्सा माना जा रहा है।

रघुनंदन ने ऊषा ठाकुर का जताया आभार

आदेश जारी होने के बाद पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर का आभार जताया है। रघुनंदन ने ट्वीट कर लिखा- पर्यटन एवं संस्कृति केबिनेट मंत्री ऊषा ठाकुर ने पर्यटन विभाग की होटलों में शाकाहारी मांसाहारी भोजन बनाने की उपकरण सहित पृथक व्यवस्था का मेरा आग्रह स्वीकार कर 24 घंटे में आदेश जारी कर दिया। पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर का शाकाहारी समाज द्वारा आपका आभार धन्यवाद..

Related Topics

Latest News