MP WEATHER : रीवा सतना, सीधी और सिंगरौली में तेज बारिश शुरू

 

MP WEATHER : रीवा सतना, सीधी और सिंगरौली में तेज बारिश शुरू

MP WEATHER 2022 : मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश से भोपाल समेत अधिकांश जिलों में नदी-नाले उफान पर हैं। कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त है। दूसरी ओर बघेलखंड और बुंदेलखंड अभी भी बारिश के लिए तरस रहे हैं। गुजरात, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश से सटे जिले बारिश के लिए तरस रहे हैं। मुख्य रूप से टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली में बहुत कम पानी गिरा है। ग्वालियर-चंबल में भिंड और दतिया में भी चिंता की लकीरें खिंच गई हैं।

MP WEATHER : प्रदेश में अगले 48 घंटे के दौरान भोपाल समेत 27 जिलों में तेज बारिश का का अलर्ट

प्रदेश के 15 जिलों में बारिश के मौसम की शुरूआत ही सूखे से हुई। झाबुआ, अलीराजपुर, भिंड, दतिया, टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, कटनी और डिंडौरी में सबसे कम बारिश हुई है। सीधी और रीवा के हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। यहां अब तक कोटे की 60% से कम बारिश हुई है।

22 से 28 जुलाई के बीच अच्छी बारिश की उम्मीद

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में ग्वालियर-चंबल, बघेलखंड और बुंदेलखंड में अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की मानें, तो 22 जुलाई से 28 जुलाई तक ग्वालियर-चंबल में सबसे ज्यादा बारिश होगी। तीसरे सप्ताह में 29 जुलाई से 4 अगस्त तक गुजरात से लगे इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है।

यहां कोटे से 20% से भी ज्यादा बारिश

श्योपुर, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, अगर मालवा, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, विदिशा, भोपाल, रायसेन, सीहोर, इंदौर, देवास, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और नर्मदापुरम।

यहां अब तक हुई सामान्य बारिश

नीमच, मंदसौर, धार, बड़वानी, खरगोन, बालाघाट, अनूपपुर, शहडोल, मंडला, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, अशोक नगर, शिवपुरी और मुरैना।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read