School Chale Hum Abhiyan : सरकारी स्कूलों में ‘स्कूल चलें हम’ अभियान के तहत CM मोहन यादव ने की नए सत्र की शुरुआत

 
sdfggf

School Chale Hum Abhiyan : भोपाल। मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत के साथ ही ‘स्कूल चलें हम’ अभियान के तहत मंगलवार को राज्य स्तरीय प्रवेश उत्सव कार्यक्रम की मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुरुआत की। यह कार्यक्रम तीन दिन तक चलेगा। राजधानी के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री यादव ने बच्चों को तिलक लगाकर, पुस्तक भेंट कर और दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा, “मेरी भी पूरी शिक्षा सरकारी संस्थानों में हुई है। सरकारी विद्यालयों को सुविधा संपन्न बनाने की मेरी इच्छा और उत्कंठा है।

जनजातीय कल्याण मंत्री कुंवर विजय शाह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे मंत्री मंडल में सबसे ज्यादा पढ़े लिखे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव है, मोहन यादव जी का जीवन जरूर पढ़ना। मंत्री कुंवर विजय शाह ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि स्कूल में हर दिन झंडा वंदन हो। जनजातीय मंत्री विजय शाह ने मुख्यमंत्री के समक्ष सभी सरकारी तथा निजी विद्यालयों और मदरसों में नियमित रूप से राष्ट्रगान और झंडा वंदन की मांग रखी। राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग के ‘स्कूल चलें हम’ अभियान के तहत तीन दिवसीय प्रवेश उत्सव के दौरान विविध गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

प्रवेश उत्सव के पहले दिन मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक और सांसद किसी एक शाला में सहभागिता कर रहे हैं। दूसरे दिन बुधवार को सभी शालाओं में अभिभावकों के साथ विद्यालय की गतिविधियों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही उन्हें उपलब्ध सुविधाओं की भी जानकारी मुहैया कराई जाएगी। राज्य सरकार की ओर से अभिभावकों को पत्र वितरित किए जाएंगे। इसके अलावा स्टेशनरी सामग्री के संबंध में अभिभावकों को जानकारी दी जाएगी और निःशुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया जाएगा।

Related Topics

Latest News