VIP Road पर नहीं थम रही स्टंट बाजी, हर माह होते हैं 50 हादसे : राहगीरों के लिए मुसीबत बने बाइकर्स

 
UYTUY

वीआईपी रोड पर खानू गांव के पास रात में खतरनाक स्टंट आम राहगीरों के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं। बाइकर्स की हरकतें इस स्तर तक बिगड़ चुकी हैं कि उन्होंने महंगी बाइक में कंपनी मेड साइलेंसर निकलवाकर बाजार से तेज आवाज वाले साइलेंसर लगवा लिए हैं। तेज रफ्तार में ऐसे बाइकर्स के बगल से अचानक गुजरने से लोग घबरा जाते हैं।

ऐसे में संतुलन बिगड़ने पर वे कई बार हादसे का शिकार तक हो जाते हैं। फिर भी पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। ये सब तक हो रहा है, जब स्टंटबाजी में बुलेवर्ड स्ट्रीट पर एक युवक अपनी जान गंवा चुका है। इधर, वीआईपी रोड पर महीने में औसतन 50 से ज्यादा सड़क हादसे होते हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की पत्नी डॉ. स्तुति मिश्रा ने सोशल मीडिया पर इस परेशानी का जिक्र करते हुए ऐसे बाइकर्स पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने लिखा कि-वीआईपी रोड पर रोज हादसे होते हैं। बाइक सवार तेजी से स्टंट करते हैं। मेरे परिचित और उनके 6 साल के बेटे को काफी चोटें आई हैं। उन्हें भी ऐसे ही बाइक सवार ने टक्कर मारी।

मीडिया  ने सोमवार देर रात वीआईपी रोड का जायजा लिया। सामने आया कि ऐसे स्टंटबाज बाइकर्स न पुलिस से डरते हैं और न आम लोगों से। वीआईपी रोड पर खड़े पुलिस के वाहन के बगल से वे तेज रफ्तार में निकल गए, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश तक नहीं की। ​हिमाकत ऐसी कि चलते ट्रैफिक के बीच ही रोड पर पटाखे छोड़ने लगते हैं।

1 साल पहले जब्त की थीं 8 बाइक

27 मई 2023 को कोहेफिजा पुलिस ने इस रोड पर ऐसे 8 बाइकर्स को पकड़ा था। अपनी पुरानी बाइक्स के साथ जब पुलिस जाती तो बाइकर्स तेज रफ्तार में बच निकलते थे। उन्हें पकड़ने के लिए प्लानिंग के तहत दो तरफ से घेरा और बाइक जब्त कर लीं। संभ्रांत परिवारों के ये सभी लड़के पढ़ने वाले थे।

और यहां सड़क पर कटता है केक

यही हाल राजाभोज सेतु का भी है। यहां आए दिन सेतु पर अपने वाहन रोककर लड़के जन्मदिन मनाते नजर आ ही जाते हैं। इससे ट्रैफिक भी बाधित होता है। हैरानी ये है कि इससे 50 मीटर दूर तलैया पुलिस की चौकी होने और रेतघाट चौराहे पर पुलिस का चैकिंग पाइंट होने के बाद भी कोई रोकटोक नहीं होती।

जिला पुलिस बल की मदद से हम रोड पर इस तरह स्टंट करने वाले बाइकर्स के खिलाफ मुहिम चलाकर कार्रवाई करेंगे। इसके लिए हम अलग से प्लानिंग कर रहे हैं। इसका असर जल्द दिखेगा।

-संजय सिंह, डीसीपी ट्रैफिक

Related Topics

Latest News