LIVE MP Mayor Result 2022 : सतना में BJP के योगेश ताम्रकार 30 हज़ार मतों से हुए विजय तो बुरहानपुर में 588 वोट से जीती माधुरी

 

LIVE MP Mayor Result 2022 : सतना में BJP के योगेश ताम्रकार 30 हज़ार मतों से हुए विजय तो बुरहानपुर में 588 वोट से जीती माधुरी

LIVE MP Mayor Result 2022 : मध्यप्रदेश में 'शहर सरकार' का पहला नतीजा बुरहानपुर से सामने आया। भाजपा प्रत्याशी माधुरी पटेल ने 588 वोट से जीत दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी शहनाज अंसारी को हराया। सतना में भाजपा प्रत्याशी योगेश ताम्रकार ने 24400 वोटों से जीत दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को हराया। सिद्धार्थ कांग्रेस से विधायक भी हैं। 5 निगमों में भी BJP बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस 3, तो आप 1 सीट पर आगे है। इंदौर और उज्जैन में कांग्रेस ने अपने विधायकों को मेयर चुनाव में उतारा है। तीनों पीछे चल रहे हैं।

भोपाल में भाजपा की महापौर प्रत्याशी मालती राय 5541 वोट से आगे चल रही हैं। इंदौर में भाजपा प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव 18 हजार वोट से लीड बनाए हुए हैं। जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर 25 हजार की लीड लिए हुए हैं। ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सिकरवार दूसरे राउंड में 7,321 वोट से आगे हैं। उज्जैन में कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार पहले राउंड में आगे रहे, लेकिन दूसरे राउंड से बीजेपी प्रत्याशी मुकेश टटवाल ने बढ़त बना ली। वे 1158 वोटों से आगे चल रहे हैं। सागर में भी भाजपा प्रत्याशी संगीता तिवारी 8789 वोट से आगे हैं। खंडवा में भाजपा प्रत्याशी अमृता यादव 19,500 वोट से लीड लिए हुए हैं।

छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी अहाके 459 वोट से आगे चल रहे हैं। सिंगरौली में आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रानी अग्रवाल दूसरे राउंड में 4648 वोट से आगे हैं। सतना में भाजपा प्रत्याशी योगेश ताम्रकार 24 हजार वोट से बढ़त बनाए हुए हैं।

प्रदेश की 11 नगर निगम में मेयर और पार्षदों के लिए काउंटिंग सुबह 9 बजे से जारी है। 11 निगमों में शहरों की सरकार चुनने के लिए 6 जुलाई को वोट डाले गए थे। मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। कुछ सीट्स पर आम आदमी पार्टी और AIMIM ने मुकाबले को रोचक बना रखा है।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read