Satish Kaushik Death : नहीं रहे मशहूर एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर सतीश कौशिक, फिल्मी दुनिया में छाया सन्नाटा

 
IMAGE

Satish Kaushik Death: 9 मार्च की सुबह इतनी काली होगी किसी ने नहीं सोचा था. इस दिन को हिंदी सिनेमा में ब्लैक डे के नाम से याद किया जाएगा, क्योंकि इस दिन बॉलीवुड ने अपने दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक को हमेशा के लिए खो दिया है. सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. एक्टर की मौत की खबर सामने आते ही फिल्मी दुनिया में सन्नाटा छाया हुआ है. हर कोई उन्हें नम आंखों से याद कर रहा है.वे 67 साल के थे। 13 अप्रैल 1967 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में जन्मे सतीश का फिल्मी सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। NSD (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) और FTII (फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) से पढ़े सतीश को अपने करियर के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा। 1980 के आसपास फिल्मों का स्ट्रगल शुरू हुआ। पहचान मिली 1987 में आई फिल्म मि. इंडिया के कैलेंडर वाले रोल से।

एक दिन पहले खेली होली

एक दिन पहले तक वो बिल्कुल ठीक थे और सोशल मीडिया पर भी एक्टिव थे. 7 मार्च को उन्होंने मुंबई के जुहू में शबाना आजमी के घर होली पार्टी अटेंड की थी. यहां सतीश कौशिक ने अपने करीबियों संग धमाकेदार अंदाज में होली का जश्न मनाया था.

बेटे की मौत से लगा था सदमा
रील लाइफ में अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले सतीश कौशिक की रियल लाइफ कम दुखों भरी नहीं रही। उनके बेटे शानू की मौत ने उन्हें बेहद तोड़कर रख दिया था। मौत के वक्त शानू की उम्र केवल दो साल थी। इसके काफी समय बाद कौशिक के घर में खुशियां आ पाईं। उनके घर 15 जुलाई 2012 को बेटी वंशिका का जन्म सरोगेसी से हुआ था। उस वक्त सतीश 57 साल के थे। उनके घर में यह खुशी बेटे शानू की मौत के 16 साल बाद आई थी। सतीश ने बेटी के जन्म की खुशखबरी साझा करते हुए अपने बयान में कहा था, 'यह एक बच्चे के लिए हमारे लंबे और दर्दनाक इंतजार का अंत है।'

कब होगा अंतिम संस्कार?

निधन के बाद उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए दीनदयाल अस्पताल ले जाया गया. अब अस्पताल से उन्हें मुंबई लाया जाएगा. सतीश कौशिक का शव आज दोपहर करीब 3 बजे मुंबई पहुंचने की उम्मीद है. उसके बाद फिर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. सतीश के परिवार में उनकी पत्नी शशि हैं और उनकी एक बेटी वंशिका कौशिक है, जो 11 साल की है. एक्टर की मौत से उनका परिवार टूट गया है.

अनुपम खेर ने दी निधन की खबर

सतीश कौशिक के निधन की जानकारी आज सुबह उनके करीबी दोस्त और एक्टर अनुपम खेर ने दी. अनुपम खेर ने ट्वीट करके बताया कि सतीश कौशिक अब नहीं रहे. अनुपम खेर ने अपने ट्वीट में लिखा- जानता हूं “मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!” पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था. 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति!

Related Topics

Latest News