छतरपुर : 16 साल बाद पति-पत्नी के बीच विवाद, पत्नी का आरोप बेडरूम-बाथरूम में लगवाए कैमरे,पत्नी मुझे और मेरी मां को मारती थी

 
IMAGE

MP NEWS : छतरपुर में शादी के 16 साल बाद पति-पत्नी का विवाद घर से बाहर निकलकर पुलिस और कोर्ट तक पहुंच गया है। पति ने एक साल पहले कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी भी लगा दी, लेकिन अब घर में लगे कैमरों ने इनके रिश्तों में और कड़वाहट घोल दी है। एसपी ऑफिस पहुंची पत्नी ने कहा- पति निजता भंग करते हुए उसकी जिंदगी को कैमरे में कैप्चर कर रहा है। उसने बेडरूम से लेकर बाथरूम में कैमरे लगा दिए हैं। वह मेरे हर मूवमेंट को देखता रहता है। उसने पूरे घर में कैमरे मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के लिए लगवाए हैं। उसने आरोप लगाया कि पति यह सब इसलिए कर रहा है, क्योंकि उसके दूसरी महिलाओं से संबंध है। वह मुझे और बच्चों को भगाकर दूसरी शादी करना चाहता है।

पत्नी के इन आरोपों को पति ने नकार दिया है। उसका कहना है कि पत्नी मुझसे और मेरी मां से हाथापाई करती है। वह महिलाओं से अवैध संबंध के आरोप लगा रही है, जबकि हकीकत में उसे सिर्फ मेरी प्रॉपर्टी से मतलब है। ससुरालवाले भी कहते हैं कि हमने लड़के से नहीं, उसकी सरकारी नौकरी से बेटी की शादी की है। वह मकान और मां द्वारा बेचे गए प्लाट के रुपए पाने के लिए यह सब कर रही है।

छतरपुर की सीताराम कॉलोनी में रहने वाली रेखा शर्मा ने बताया कि करीब 16 साल पहले 2007 में मेरी शादी अरविंद शर्मा के साथ हुई थी। पति अरविंद शर्मा टीचर हैं और छतरपुर के मुकरवा गांव में पदस्थ हैं। पति के दूसरी महिलाओं के साथ अवैध संबंध है। यही कारण है कि वे अब मुझे और मेरे दो बच्चों को रखना नहीं चाहते हैं। पति ने एक साल से कोर्ट में तलाक की अर्जी भी लगा रखी है। जिले के कुटुम्ब न्यायालय में यह मामला विचाराधीन है।

महिला का आरोप है कि पति अरविंद चाहते हैं कि मैं अपने बच्चों के साथ घर छोड़कर चली जाऊं, ताकि वह दूसरी शादी कर सके। इसीलिए वह तरह-तरह के प्रयोजन कर मुझे प्रताड़ित करते हैं। मेरे दो बेटे हैं, यदि मैं पति का घर छोड़ती हूं तो जाऊंगी कहां। मैं पति से तलाक नहीं चाहती हूं। मैं बस यही चाहती हूं कि पति और बच्चों के साथ हंसी-खुशी रहूं।

कैमरे लगाकर मेरी जिंदगी को कैप्चर कर लिया

अब मेरे पति ने मेरी प्राइवेसी को भंग किया है। उन्होंने पूरे घर में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। यहां तक कि बेडरूम और बाथरूम में भी। वह मुझ पर 24 घंटे नजर रखते हैं। मैं कहां जाती हूं, क्या करती हूं। उन्होंने पूरी तरह से मेरी जिंदगी को कैप्चर करके रख लिया है। कुछ कैमरे ऐसे लगे हैं, जो सीधे बेडरूम और बाथरूम में पहुंचते हैं। हर कैमरे की नजर मेरे बेडरूम तक पहुंचती है, जिससे मेरी निजता भंग हो रही है। एक साल तक यह सब सहने के बाद अब जाकर मैंने शिकायत की है। मैंने कैमरों को लेकर कुटुम्ब न्यायालय में आवेदन दिया, जिस पर कोर्ट ने सिटी कोतवाली पुलिस को जांच उपरांत विधिअनुसार कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है।

पति बोला- मैं अपनी पत्नी से परेशान

महिला के पति अरविंद कुमार शर्मा ने कहा- पत्नी ने जो बाथरूम और बेडरूम में कैमरे लगवाने वाली बात कही है, वह पूरी तरह से गलत है। मैंने सिटी कोतवाली पुलिस को खुद कहा है कि वह घर पहुंचकर इस शिकायत का सत्यापन करवा ले। जो कैमरे लगवाए गए हैं, वे सेल्फ डिफेंस के तहत लगवाए हैं। मेरी मां और बच्चों को जान का खतरा है। पत्नी भी आए दिन धमकी देती है कि वह सुसाइड कर लेगी और सब को फंसा देगी। कई बार उसने मां के साथ अकेले में हाथापाई की कोशिश की है।

मेरे साले आते हैं तो पत्नी उनके सामने कहती है- यह जो तुम्हारी मां के नाम मकान है, उसे मेरे नाम करवाओ। जाे अभी प्लाट बेचने पर 50 लाख रुपए मिले हैं, वह भी मुझे दे दो। इसके अलावा मुझे किसी से कोई मतलब नहीं है। मेरे ससुरालवाले भी कहते हैं कि मैंने तुमसे नहीं तुम्हारी सरकारी नौकरी से बेटी की शादी की थी।

वह आए दिन गाली-गलौज करती है। उसे पति-बच्चों से प्यार नहीं है, उसे प्रॉपर्टी से प्यार है। वह पैसे और प्रॉपर्टी के अलावा कोई बात नहीं करती है। पत्नी 8 साल से ऐसी ही हरकतें कर रही है। इसी से परेशान होकर एक साल पहले कोर्ट में तलाक का केस लगाया। चार से पांच पेशी में भी गया, इसके बाद भी पत्नी सभी से कहती है कि मैं पेशी में नहीं जाता हूं। हर पेशी पर मेरे कोर्ट में सिग्नेचर है। कोर्ट में भी कैमरे की शिकायत करने पर भौतिक सत्यापन करवाने की मांग खुद ही की थी। कोर्ट ने सिटी कोतवाली पुलिस को आदेश दिए हैं। मैंने मंगलवार शाम को पुलिस से भी बात की थी, अगले दिन बुधवार को पत्नी ने यह सब हंगामा किया।

पति का कहना है कि उसे पत्नी से जान का खतरा है। उसने कैमरे उन जगहों पर लगाए हैं, जहां वह और उसकी मां सोती है। यह बात अलग है कि उनके कैमरों के सामने पत्नी का बेडरूम का दरवाजा दिखाई देता है। पति का आरोप है कि पत्नी का कहना है कि मुझे मकान और पैसा दे दो, मैं परेशान करना बंद कर दूंगी।

पति ने पुलिस को दिए आवेदन में बताई कैमरे लगाने की वजह

मेरा विवाह वर्ष 2007 में अलीगढ़ (उप्र) निवासी रेखा शर्मा के साथ हुआ था। 2012 से हम पति-पत्नी में विभिन्न कारणों से मतभेद होना शुरू हो गया था, जिसके बाद से पत्नी ने मुझ पर अन्य महिलाओं के साथ अवैध संबंध होने जैसे आरोप लगाना शुरू कर दिया। इसी दौरान समस्त चल व अचल संपत्ति जो मेरी मां के नाम है, को हथियाने के लिए मां को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इससे मेरी 75 वर्षीय वृद्ध मां का स्वास्थ्य अत्यंत बिगड़ता जा रहा है, जिस कारण वह हृदय रोग की शिकार हो गई हैं।

इन्हीं सब बातों से परेशान होकर मैंने एक वर्ष पूर्व छतरपुर जिला न्यायालय में तलाक का केस दायर कराया है। जिसके बाद से मेरी पत्नी का रवैया और अधिक आक्रामक हो गया। वह मेरे और मेरी मां के साथ आए दिन हाथापाई करती है। धमकियां देती है। मेरे बच्चों को मुझसे और मेरी मां से मिलने से मना कर दिया है, जबकि पत्नी और मैं एक ही मकान में रहते हैं, जिसका पूरा खर्चा मैं और मेरी मां उठाते हैं।

मेरी ड्यूटी सुबह से शाम तक की है, जिससे मेरे जाने के बाद मां के साथ बदसलूकी की जाती है व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है। इसी के चलते बीते रोज घर के सार्वजनिक स्थानों पर कैमरे लगवाए है, जिससे मेरी पत्नी और बौखला गई है।

DEO बोले- शिकायत आई तो जांच करवाएंगे

मामले में जिला शिक्षा अधिकारी MK कौटार्य का कहना है कि मामला आपके द्वारा संज्ञान में आया है। अगर ऐसा है और विभागीय कर्मचारी की पत्नी ने इस तरह की शिकायत की है तो जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

एएसपी बोले- जांच के निर्देश दिए हैं

महिला ने बुधवार को एसपी ऑफिस पहुंचकर एएसपी विक्रम सिंह को शिकायती आवेदन दिया। एएसपी ने महिला का आवेदन लेकर जांच के बाद विधिसंगत कार्रवाई के लिए संबंधित थाने को निर्देशित किया है।

Related Topics

Latest News