ED Raid in Chhattisgarh : एक दर्जन कारोबारियों और अफसरों के ठिकानों पर ईडी की दबिश

 
IAS RANU SAHU

ED Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने छापा मारा है। यह कार्रवाई मंगलवार सुबह से शुरू हुई है। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने रायपुर, भिलाई, दुर्ग, महासमुंद, रायगढ़ में आईएएस अफसर, सीए (IAS officers in Raipur, Bhilai, Durg, Mahasamund, Raigarh, CA) सहित नेताओं के यहां रेड मारी है। खबरों के अनुसार रायपुर के देवेंद्र नगर में सीए विजय मालू के घर ईडी ने छापा मारा है।

इसके अलावा कलेक्टर रानू साहू (Collector Ranu Sahu) के रायगढ़ स्थित निवास, महासमुंद में नेता अग्नि चंद्राकर, अनुपम नगर में सूर्यकांत तिवारी के यहां दबिश दी है। साथ ही माइनिंग हेड आइएएस अफसर जेपी मौर्या (Mining Head IAS Officer JP Maurya) के रायपुर स्थित आवास में भी ईडी ने छापा मारा है। जानकारी मिली है कि प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम मंगलवार सुबह प्रदेश के अलग-अलग जिलों में छापे के लिए गई थी।

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने मंगलवार सुबह एक दर्जन कारोबारियों और अफसरों के ठिकाने पर कार्रवाई की। ईडी की टीम सुबह 6:00 बजे से ही रायपुर रायगढ़ महासमुंद कोरबा और भिलाई में धावा बोला।

रायपुर के देवेंद्र नगर में सीए विजय मालू , महासमुंद में अग्नि चंद्राकर और रायपुर के अनुपम नगर स्थित सूर्यकांत तिवारी (CA Vijay Malu, Agni Chandrakar in Mahasamund and Suryakant Tiwari in Anupam Nagar, Raipur) के ठिकानों पर भी ईडी ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि आईएएस रानू साहू (IAS Ranu Sahu) और उनके पति जय प्रकाश मौर्य (husband jai prakash maurya) के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है। भिलाई के सूर्या रेजीडेंसी (Surya Residency) में भी ईडी की टीम ने दस्तक दी है।

दो माह पूर्व इनमें से कुछ कोल कारोबारियों और खनिज अफसरों के यहां आयकर छापे में मिले इनपुट के बाद आयकर विभाग ने ईडी को शेयर किया था। इन अफसरों से भोपाल में सोमवार से पूछताछ चल रही है। इनमें डिप्टी डायरेक्टर माइनिंग शिवशंकर नाग (Deputy Director Mining Shivshankar Nag) भी शामिल हैं।

Related Topics

Latest News