Raju Srivastava death : नहीं रहे मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, 58 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

 
Raju Srivastava

नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

इस वक्त की बड़ी खबर है आपको बता रहे हैं जहां मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के एम्स में हार्ट अटैक आने कारण निधन हो गया है। आपको बता दें कि राजू हमेशा से ही मिमिक्री और कॉमेडियन का काम है पसंद था और शुरू से ही इस काम में सफलता पर सफलता हासिल करते गए काफी लंबे अरसे से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे जहां आज हार्टअटैक से उनका निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते थे. राजू जिम और वर्कआउट को मिस नहीं करते थे. वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे और हमेशा फैंस को हंसाना ही उनका मकसद होता था. उनके इंस्टा अकाउंट पर कई फनी और मजेदार वीडियोज आपको देखने को मिल जाएंगी. राजू श्रीवास्तव अब इन्हीं कॉमिक वीडियोज के जरिए फैंस की यादों में बन रहेंगे. राजू अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए. 
10 अगस्त को हुए थे एम्स में भर्ती
आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव लंबे अरसे से दिल्ली एम्स में भर्ती थे जहां 58 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।  उनके निधन पर तमाम फिल्मी कलाकार समेत बड़े-बड़े राजनेताओं ने शोक संदेश व्यक्त किया है। 
ऐसे मिली थी पहचान
आप बता देती कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैनल (The Great Indian Laughter Channel) से बड़ी पहचान मिली थी जहां राजू के शो को देखने के लिए सारा हिंदुस्तान टीवी पर बेसब्री से इंतजार करता था कि क्या वह अपनी मिमिक्री वाली आवाज निकाल कर लोगों के दिल को खुश करते थे। राजू कॉमेडियन एक्टर के साथ साथी राजनीति में भी पड़ाव रखा था।
राजनीतिक सफर
आपको बता दें कि राजू का राजनीतिक सफर 2014 में कानपुर से लोकसभा चुनाव के लिए सपा से टिकट मिला था बाद में उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया उसके बाद चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए जहां पर PM मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान में नामांकित किया था 2019 में राजू श्रीवास्तव को विकास परिषद का अध्यक्ष बनाया गया था। 
जीवन सफर
राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था उनके बचपन का नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था राजू को बचपन से ही कॉमेडी करने का शौक था और धीरे-धीरे करते उन्होंने कॉमेडियन की दुनिया में अपार सफलता हासिल कर ली थी। उन्होंने 1993 में शिखा श्रीवास्तव से शादी की थी उनके दो बच्चे है। 

 

इन्होंने दी श्रद्धांजलि
58 वर्ष की उम्र में राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद बड़े पैमाने पर फिल्मी कलाकारों और राजनेताओं ने श्रद्धांजलि दी है इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित कई बड़ी हस्तियों ने राजू के निधन पर शोक संवेदना जाहिर की है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News