लड़कियों से पीछा छुड़ाने के तरीके : जानिए कैसे लड़कियों से दूर रहें? कोई आपको फंसा नहीं पाएगी ...

 

लड़कियों से पीछा छुड़ाने के तरीके : जानिए कैसे लड़कियों से दूर रहें? कोई आपको फंसा नहीं पाएगी ...

दोस्तों आप मानो या ना मानो लड़कों की सबसे बड़ी कमजोरी लड़कियां ही होती है। लड़कियों को देखते ही लड़के सब कुछ भूल कर उनके पीछे दौड़ने लगते हैं। कई बार लड़के लड़कियों के प्यार में इतने दीवाने हो जाते हैं कि उन्हें अपने फ्यूचर का भी ध्यान नहीं रहता है। लेकिन ऐसा करने से से उन्हीं का नुकसान है, कैसे वह आप आगे जानेंगे। अगर आप जानना चाहते हैं कि लड़कियों से दूर कैसे रहें? तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े।

लड़कियों से पीछा छुड़ाने के तरीके : जानिए कैसे लड़कियों से दूर रहें? कोई आपको फंसा नहीं पाएगी ...

आजकल छोटे छोटे लड़के गर्लफ्रेंड लेकर घूमते हैं। 15 साल की उम्र तक पहुंचते ही लड़कों को लड़कियों के सपने आने लगते हैं। जिस उम्र में उन्हें अपने Goals और करियर पर फोकस करना चाहिए। उस समय भी लड़कियों पर फोकस करते हैं और अपनी जिंदगी बर्बाद कर देते हैं।

अगर आप भी अपनी जिंदगी में ऐसा कर रहे हैं। तो आपको अपनी जिंदगी में सिवाय बर्बादी के कुछ नहीं मिलने वाला। क्योंकि लोग 16 साल की उम्र में लोग प्यार तो कर लेते हैं और जिंदगी भर साथ निभाने के सपने भी देखने लगते हैं। लेकिन यह सपना सिर्फ सपना बनकर रह जाता हैं।

लड़कियों से पीछा छुड़ाने के तरीके : जानिए कैसे लड़कियों से दूर रहें? कोई आपको फंसा नहीं पाएगी ...

क्योंकि कम उम्र में किया गया प्यार कितने साल चलेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। वक्त और हालात के साथ लोग बदलते है। जिससे रिश्तो के लिए उनके मायने बदलते रहते हैं। जिससे रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चलता है और टूट जाता है।

ऐसे रिश्ते टूटने का दर्द कई लोगों के लिए जिंदगी भर का जख्म बन जाता है। इसीलिए कम उम्र में प्यार में पड़ने से आपका प्यार भी आपसे दूर हो जाता है और करियर भी पूरी तरह बर्बाद हो जाता है।

लड़कियों से पीछा छुड़ाने के तरीके : जानिए कैसे लड़कियों से दूर रहें? कोई आपको फंसा नहीं पाएगी ...

लेकिन इस बात को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता कि लड़कियों से दूर रहना सच में बहुत मुश्किल होता है। इसीलिए आपको जरूर जानना चाहिए कि लड़कियों से दूर कैसे रहें? 

लड़कियों से अपना मन हटाकर आप अपने करियर को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं। और शायद आप अपने Goal को पाने में भी सक्सेसफुल रहें। इसलिए लड़कियों से दूर रहने के तरीके जो हमने आपको नीचे बताए हैं। उसका इस्तेमाल आप जरूर कीजिए और अपनी जिंदगी को बर्बाद होने से बचा लीजिए।

लड़कियों से पीछा छुड़ाने के तरीके : जानिए कैसे लड़कियों से दूर रहें? कोई आपको फंसा नहीं पाएगी ...

1. लड़कियों के बारे में बातचीत बंद कीजिए 

आजकल अधिकतर लड़कों के गर्लफ्रेंड होती हैं। ऐसे में वे अपने दोस्तों से भी लड़कियों के बारे में ही बात करते हैं। अगर आप सचमुच लड़कियों से दूर रहना चाहते हैं। तो आपको अपने दोस्तों के साथ लड़कियों के बारे में बिल्कुल बात नहीं करना है। लड़कियों के जगह Goals और Career के बारे में बात कीजिए।

2. खुद के साथ ज्यादा समय बिताइए 

लड़कियों से दूर रहने के लिए आपको अपने साथ ज्यादा समय बिताना होगा। जब आप अकेले अपने साथ समय बिताएंगे। तब आप खुद को और भी बेहतर तरीके से जान सकेंगे। अकेले समय बिताने पर आप next level का काम कर सकते हैं। ‌

3. Self help book पढ़िए 

दोस्तों रोमांटिक नोवेल्स पढ़ने से अच्छा है कि आप Self help book पढ़िए। लड़कियों से दूर रहने के लिए आपको अपना मन प्यार मोहब्बत जैसी चीजों से हटाकर सक्सेस की ओर लगाना चाहिए। ऐसे में Self help book को खुद के बारे में जानने मैं बहुत मदद करेगी।

4. मन लगाकर पढ़ाई कीजिए 

अगर आप अपना करियर बनाना चाहते हैं और लड़के से मन हटाना चाहते हैं। तो आपको अपनी पढ़ाई में डूब जाना है। लड़कियों से दूर रहने के लिए पढ़ाई सबसे अच्छा तरीका है। जितनी गहराई से आप पढ़ाई करेंगे उतना ही आप अपने करियर की तरफ बढ़ेगे और इससे आपकी जिंदगी में सक्सेस के चांसेस बढ़ जाएंगे।

5. अपने काम में बिजी रहिए

ऐसी कहावत है ना कि खाली दिमाग शैतान का घर होता है। यह कहावत बिल्कुल सही है। अगर आप हर वक्त free रहते हैं और कुछ नहीं करते हैं। तो आपके दिमाग में प्यार, मोहब्बत, लड़कियां जैसे ही बेकार ख्याल आएंगे। इसलिए लड़कियों से दूर रहने के लिए आप ज्यादा से ज्यादा समय अपने काम को दीजिए। और जितना हो सके उतना ज्यादा बिजी रहिए।

6. Goals के बारे में बात कीजिए

लड़कियों से दूर रहने के लिए आपको सिर्फ अपने Goals के बारे में ही सोचना है। और अपने दोस्तों से भी Goals से संबंधित बातें ही करनी है। जब आप अपने Goals के बारे में बात करेंगे। तब आप का ध्यान लड़कियों से हटकर अपने करियर के तरफ जाएगा।

7. सच्चे प्यार पर विश्वास कीजिए 

जब हम 15 16 साल के होते हैं। तब हम खुद अपने आप को ही नहीं संभाल पाते हैं। ऐसे में के प्यार में पड़ जाने से ज्यादा बड़ी बेवकूफी और कुछ नहीं है। छोटी उम्र में बच्चे सच्चे प्यार के बारे में कुछ जानते भी नहीं है। इसलिए आपको सच्चे प्यार की अहमियत जानना चाहिए।

8. अच्छी हैबिट्स डिवेलप कीजिए

लड़कियों से दुर रहने के लिए आपको अपने डेली रूटीन में अच्छे-अच्छे हैबिट्स को डालना चाहिए। ऐसे में आप का अपने काम में मन बना रहेगा और आप का ध्यान यहां वहां नहीं भटकेगा।

9. सोशल मीडिया में लड़कियों को फॉलो ना करें 

अगर आप सचमुच लड़कियों से दूर रहना चाहते हैं। तो आप सोशल मीडिया जैसे फेसबुक इंस्टाग्राम व्हाट्सएप पर लड़कियों से बात चीत मत कीजिए और उन्हें फ़ॉलो भी मत कीजिए।

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि लड़कियों से दूर कैसे रहें? को पढ़ने के बाद आप आसानी से लड़कियों से दूर रह पाएंगे। और अपना अच्छा करियर भी बना सकेंगे। इस पोस्ट बताई गई कौन सी जानकारी अच्छी लगी और आप के काम आई नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताइए।‌ अगर आपको हमारा यह काम पसंद आया हो, तो इसे अपने दूसरे दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिए। ताकि वे भी अपने करियर पर ध्यान दे सके. 

Script posted by : Rituraj Dwivedi, Abhishek Dubey, Sonali Dixit, Apshita Lalwani 

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read