Gwalior:  ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे के साथ हुई 12 लाख की ठगी, कंपनी के मैनेजर ने ही लगाया चुना

 
image

Gwalior: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे के साथ 12 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। उनकी ही कंपनी के मैनेजर ने 12 लाख रुपये का गबन किया है। यह मामला ऐसे समय सामने आया है जब सिंधिया परिवार मातम मना रहा है।

विस्तार

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमान सिंधिया को उनकी कंपनी हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर ने फल-सब्जी की खरीद में 12 लाख रुपये का गबन किया है। सब्जी-मंडी में आढ़त करने वाली फर्म के मैनेजर ने समिति को न सिर्फ लाखों का चूना लगाया, बल्कि उसने फर्म के मायमंडी एप के जरिए भी दो साल तक मंडी टैक्स की चोरी की है। जांच-पड़ताल में यह गबन 12 लाख रुपये का सामने आया है। पुलिस ने आढ़त फर्म के कर्मचारी की शिकायत पर तत्कालीन मैनेजर शिवम गुप्ता और उसके दो साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन करने का मामला दर्ज किया है।

महाआर्यमान सिंधिया की कंपनी हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड है, जो फल और सब्जियों का व्यापार करती है। इसके मैनेजर ने फल-सब्जी की खरीद में 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। इस कंपनी के मेनेजर ने किसानों से कम दाम पर फल-सब्जी खरीदकर कंपनी को अधिक दाम में दिखाया। जनकगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मीगंज बड़ी सब्जी मंडी की एक समिति थोक में माल खरीद कर छोटे दुकानदारों को सप्लाई करती थी। इसके लिए समिति ने मायमंडी का एप भी बना रखा है। इसी के मिलते-जुलते नाम से सोसाइटी मैनेजर शिवम गुप्ता ने एक अन्य फर्म बना ली, जो मंडी टैक्स का दो फीसदी मिलता था, उसे खुद ही रख लिया करता था। इस तरह से शिवम गुप्ता और उसके साथियों ने मायमंडी और मंडी टैक्स के जरिए दो-तरफा धोखाधड़ी की है।

मामला सामने होने के बाद अब पुलिस ने समिति के ही अन्य कर्मचारी उत्कर्ष हण्डे की शिकायत पर शिवम गुप्ता और उसके साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। फिलहाल दोनों आरोपी फरार है। पुलिस तलाश में जुटी है। धोखाधड़ी का यह मामला बडा़ भी हो सकता है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल 12 लाख रुपये का फ्रॉड सामने आया है।

ग्वालियर के सीएसपी अशोक जादौन ने कहा कि सब्जी मंडी में आढ़त करने वाली एक फर्म के मैनेजर ने समिति को न सिर्फ लाखों का चूना लगाया है बल्कि उसने फर्म के मायमंडी एप के जरिए भी दो साल तक मंडी टैक्स की चोरी की है। जांच-पड़ताल में गबन 12 लाख रुपये का सामने आया है। पुलिस ने आढ़त फर्म के कर्मचारी की शिकायत पर तत्कालीन मैनेजर शिवम गुप्ता और उसके दो साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन का मामला दर्ज किया है.

Related Topics

Latest News