MP : कोचिंग पर दोस्ती, प्यार फिर लव मैरिज : पति से फोन पर बात कर खाया जहर,भाई बोला बहन को जीजा और ससुराल वाले करते थे परेशान

 
IMAGE

MP NEWS : ग्वालियर के पड़ाव थाने में पदस्थ महिला आरक्षक रीना परमार (सिकरवार) ने अपनी मैरिज एनिवर्सरी के दिन पति से फोन पर बात की और सल्फास खा लिया। गंभीर हालत में उसे मुरैना से ग्वालियर के जेएएच रैफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही महिला आरक्षक ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया। मृतका ने चार साल पहले पूरे परिवार से लड़ कर बचपन के प्यार SAF में पदस्थ आरक्षक अमन उर्फ नितिन से कोर्ट में लव मैरिज की थी। पर शादी के बाद से उसकी जिंदगी बदल गई थी। पति उसे परेशान करता था। रीना के पति के अफेयर होने की बात भी मायके पक्ष कह रहे हैं। घटना सोमवार रात 11 बजे मुरैना के सिद्ध नगर की है। जिस दिन महिला आरक्षक ने सुसाइड किया उसकी मैरिज एनिवर्सरी थी, लेकिन पति इस दिन भी उसके साथ नहीं था। खुदकुशी जैसा कदम उठाने से पहले महिला पुलिसकर्मी ने पति से फोन पर बात की थी। मायके पक्ष ने महिला आरक्षक के पति, सास पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं।

मुरैना कोतवाली स्थित सिद्ध नगर निवासी 25 वर्षीय रीना परमार (सिकरवार) महिला आरक्षक थी और अभी ग्वालियर के पड़ाव थाने में पदस्थ थी। चार साल पहले 8 मई 2019 को रीना ने अपने बचपन के प्यार नितिन उर्फ अमर सिकरवार निवासी सिद्ध नगर से कोर्ट में लव मैरिज की थी। अमन सिकरवार भी SAF की 17वीं बटालियन भिंड में बतौर आरक्षक पदस्थ है। सोमवार शाम को ड्यूटी करने के बाद रीना अपने ससुराल पहुंची। उसकी एक ढाई साल की बेटी शिवन्या सिकरवार है। पहले उसने बेटी के लिए फ्रॉक सिली फिर सास सुमन के कहने पर खाना बनाने चली गई। खाना बनाने के बाद भिंड में पदस्थ पति अमन काे फोन किया। अमन से बातचीत करने के बाद अचानक ना जाने ऐसा क्या हुआ कि महिला आरक्षक रीना ने घर में रखीं सल्फास खा लिया। कुछ देर बाद जब सास नातिन शिवन्या को लेकर रीना के पास पहुंची तो उसे उल्टी करते देखा। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे जिला अस्पताल मुरैना ले गए, जहां से रीना की हालत नाजुक होने पर उसे जेएएच के लिए रैफर कर दिया। परिजन उसे मुरैना से लेकर ग्वालियर आ रहे थे तभी रीना की तड़पन सिसकियों मंे बदल गई और अस्पताल पहुंचने से पहले उसे दम तोड़ दिया। जेएएच में डॉक्टरों ने उसे चेक किया तो वह मृत थी। इसके बाद डॉक्टरों ने पुलिस को सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा दिया। मामले की जांच मुरैना कोतवाली थाना पुलिस कर रही है।

मैरिज एनिवर्सरी पर क्यों दी जान
आरक्षक रीना ने अपनी शादी की चौथी सालगिरह पर ही यह कदम क्यों उठाया। यह सवाल कोतवाली थाना पुलिस को भी समझ नहीं आ रहा है। दैनिक भास्कर ने जब रीना के मायके पक्ष से बात की तो रीना के भाई आकाश ने बताया कि बहन ने लव मैरिज जरुर की थी, लेकिन शादी के बाद वह खुश नहीं थी। शादी के बाद पति व सास उसे प्रताड़ित करते थे। मृतका के भाई ने यह भी बताया कि रीना के पति अमन का भिंड में लव अफेयर चल रहा है। एक दाे बार तो हमने रंगे हाथ पकड़ा है। यही कारण है कि मैरिज एनिवर्सरी के दिन भी बार-बार बुलाने पर वह नहीं आया। यही कारण है महिला आरक्षक ने सुसाइड कर लिया।

कोचिंग पर दोस्ती, प्यार फिर लव मैरिज की थी
मृतका रीना परमार के घर के पास ही नितिन उर्फ अमन सिकरवार रहता है। दोनों बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे। दोनों ने पुलिस फोर्स में भर्ती के लिए साथ कोचिंग क्लासेस ली थी। उसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई फिर प्यार हो गया। दोनों का प्यार इस हद तक पहुंच गया था कि वह शादी करना चाहते थे। इसी बीच साल 2017 में रीना का मध्य प्रदेश और अमन का SAF की 17वीं बटालियन में सिलेक्शन हो गया था। 8 मई 2019 को रीना के बड़े भाई हरेन्द्र सिंह परमार की शादी थी। उस दिन रीना परमार और अमर सिकरवार की अमन के घरवालों ने ग्वालियर कोर्ट मंे शादी करा दी। हालांकि रीना जब शादी कर घर लौटी तो मायके पक्ष को यह बताया गया कि हम दोनों ने शादी कर ली है, लेकिन यह कोई नहीं जानता था कि चार साल बाद बचपन के प्यार से की गई लव मैरिज का कुछ इस तरह दुखद अंत हो जाएगा।

ढाई साल की बेटी है शिवान्या
मृतका रीना परमार की एक ढाई साल की बेटी है जिसका नाम शिवन्या है। मौत से कुछ देर पहले उसने अपने हाथों से शिवन्या के लिए फ्रॉक सिली थी। इसके बाद उसे लाड़ किया और फिर सास बच्ची को ले गई और रीना खाना बनाने लगी। इसके बाद पति से मोबाइल पर बात करने के बाद उसने यह कदम उठा लिया।

मायके पक्ष ने लगाए प्रताड़ना के आरोप
मृतका के भाई आकाश परमार ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन को जीजा अमन और उसकी सास सुमन परेशान करते थे। सास पति से उसे पति से पिटवाती थी। रीना की पूरी सैलरी वही रखते थे। शादी के बाद पति ने उसकी सैलरी से वलेनो कार भी खरीदी थी। एक बाइक भी खरीदी है।

पति के ट्रांसफर के लिए भोपाल लगा रही थी चक्कर
रीना काफी समय से पति का भिंड से मुरैना या ग्वालियर ट्रांसफर कराने के लिए भोपाल के चक्कर लगा रही थी। पर उसके पति की ग्वालियर व मुरैना आने की इच्छा नहीं थी। इसको लेकर भी उनके बीच बहस होती थी। मृतका के भाई का आरोप है कि रीना के पति का भिंड मंे एक शादी शुदा महिला से अफेयर चल रहा है जिस कारण उसकी बहन परेशान थी।

महिलाओं से कहती थी खुदकुशी कभी मत करना, खुद ने कर ली
ग्वालियर के पड़ाव थाना में पदस्थ महिला आरक्षक रीना, थाना में आने वाली परेशान महिलाओं को समझाती थी कि कभी खुदकुशी जैसा कदम नहीं उठाना। पर वो खुद ऐसा कदम उठा लेगी यह किसी को नहीं पता था।

Related Topics

Latest News