विश्वविद्यालय इलाके की घटना : दोस्ती कर किया प्यार का इजहार, घुमाने के बहाने गेस्ट हाउस ले जाकर किया रेप

 
image

ग्वालियर में एक पड़ोसी युवक ने पास रहने वाली युवती से दोस्ती कर प्यार का इजहार किया। फिर घुमाने ले गया। पड़ोसी, युवती को सिटी सेंटर इलाके में स्थित एक गेस्ट हाउस लेकर पहुंचा और उसके साथ रेप किया। युवती ने रेप का विरोध किया तो आरोपी ने उससे शादी कर हमेशा साथ रहने का वादा किया। घटना विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कवन गेस्ट हाउस में कुछ दिन पहले की है।

घटना के बाद आरोपी ने शादी का वादा किया और जल्द घर वालों को तैयार कर शादी करने को कहा।आरोपी युवती को शादी करने का भरोसा देकर शोषण करता रहा। जब युवती ने युवक पर शादी का दबाव बनाया तो आरोपी अपने वादे से मुकर गया। धोखे की शिकार युवती बुधवार को विश्वविद्यालय थाने पहुंची और मामले की शिकायत की। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

शहर के बहोड़ापुर एरिया निवासी 22 वर्षीय युवती ने शिकायत की है कि उसके पास रहने वाले सलमान खान से दो साल से दोस्ती है। वह उसके घर भी आने - जाने लगा। फरवरी 2022 में सलमान उसके घर आया और उसे घुमाने की कहकर अपने साथ विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र स्थित कवन गेस्ट हाउस में लेकर गया। यहां युवक ने युवती के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे युवती ने सोचने की कहकर कुछ समय मांगा। इसके बाद वह उससे गलत हरकत करने लगा। जब उसने विरोध किया तो युवक ने शादी का वादा किया । साथ ही धमकाया कि अगर शोर मचाया तो वह बदनाम हो जाएगी। वारदात के बाद आरोपी युवती को उसके घर छोड़ गया।

शादी का वादा कर करने लगा शोषण
इसके बाद आरोपी उसका लगातार शोषण करता रहा और जब भी वह शादी की बात करती वह जल्द ही घर वालों से बात करने की कहकर टरकाता रहा। इसके बाद जब पीडि़ता ने उस पर शादी का दबाव बनाया तो आरोपी ने शादी से इनकार कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। धमकी व शोषण की शिकार पीड़िता थाने पहुंची और शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

भागने से पहले पकड़ा
आरोपी को पता चल गया था कि युवती उसकी शिकायत करने गई है। इसका पता चलते ही वह कपड़े पैक कर भागने की तैयारी कर रहा था, लेकिन वह भाग पाता उससे पहले ही पुलिस वहां पर पहुंच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस का कहना
इस मामले में टीआई विश्वविद्यालय थाना मनीष धाकड़ का कहना है कि दुष्कर्म पीड़िता युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Related Topics

Latest News