Pravasi Bharatiya Sammelan 2023 : PM मोदी के इंदौर आने की खुशी में प्रवासी भारतीयों ने किया जमकर डांस

 
IMAGE

LIVE PM MODI SPEECH: इंदौर। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना के विशेष विमान से इंदौर पहुंच चुके हैं। कार्यक्रम स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचने के बाद वे सूरीनाम और गुयाना के राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे। इस दौरान वे प्रवासी भारतीय दिवस का थीम सांग भी लांच करेंगे और कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद प्रवासी भारतीयों के साथ भोज होगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री डिजिटल प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के साथ सुरक्षित जाएं-प्रशिक्षित जाएं डाक टिकट का अनारण करेंगे। प्रधानमंत्री को सुनने के लिए प्रवासी भारतीयों में उत्साह है, इस दौरान डांस कर उन्होंने अपनी खुशी जताई।

IMAGE

उद्घाटन समारोह के मुख्य हाल में जाने से प्रवासियों को रोका गया। अप्रवासियों की भारी भीड़ के कारण हाल में प्रवेश रोकना पड़ा। कहा- आयोजन स्थल में जगह भरी। सवा नौ बजे से ही एंट्री रोकी। सैकड़ों प्रवासी आयोजन में शामिल होने से वंचित रहे। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के हाल की क्षमता 2200 की है और ऐसे में पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर सीटें अलाट होना थी।

image

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह के मुख्य हाल में जाने से प्रवासियों को रोका गया। कहा आयोजन स्थल में जगह भरी। सवा नौ बजे से ही एंट्री रोकी। सैकड़ों प्रवासी आयोजन में शामिल होने से वंचित रहे। इन्हें कहा गया कि स्क्रीन पर बाहर देखो।

image

मुख्य हाल पूरी क्षमता से भर गया है। अब रजिस्ट्रेशन हॉल में प्रतिनिधि स्क्रीन पर ही कार्यक्रम देख सकेंगे।

मॉरीशस के 71 साल के एनआरआइ की रविवार रात को तबियत बिगड़ी। उन्हें कार्डियक अरेस्ट आने के कारण अरबिंदो अस्पताल में रविवार रात को भर्ती किया गया। वर्तमान में वह वेंटिलेटर पर हैं। अस्पताल के चिकित्सक डॉ मोहक भंडारी के मुताबिक मरीज की शुगर 500 तक बढ़ी हुई थी और उसे बीपी भी था। बीमारी के बावजूद वो लंबे समय से दवा नहीं ले रहे थे। उन्हें रविवार रात को होटल से सीधे अस्पताल लाया गया। वह अभी वेंटीलेटर पर है हालत स्थिर है।

इसके अलावा सोमवार को भी प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मुख्य हाल में मारीशस के ही एक अप्रवासी भारतीय की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। वह डायबिटीज के मरीज हैं। उन्हें लाइफ केअर अस्पताल भेजा गया। वहां पर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के चिकित्सकों की टीम भी मौजूद है।

image

कतर से आए राजीव, वेंकी, प्रदीप अब्दुल रहमान, सीना, मुनीर, उनके साथी होटल से ही साहू पहन के आए हैं इस आयोजन के लिए।

यूके की रहने वाली दिव्य प्रभा विगत कई वर्षों से काशी में रह रही है और हिंदू धर्म का प्रचार कर रही हैं। इनके अलावा कनाडा के कविंद्र डिंपल गुप्ता और सैंडी क्रेन भी पहुंची। कविंद्र जिनका असली नाम चंकी आर्मस्ट्रांग स्ट्रांग है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, यह हमारे प्रवासी भारतीयों के साथ संबंधों को मजबूत करने का एक महान अवसर है, जिसने खुद को वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठित किया है। 9 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर मैं इंदौर में मौजूद रहूंगा।

प्रधानमंत्री के साथ मंच पर बैठेंगे सात अतिथि
प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दूसरे दिन नौ जनवरी को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मंच पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सात अतिथि बैठेंगे। इनमें गुयाना के राष्ट्रपति डा. मोहम्मद इरफान अली, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी, राज्यपाल मंगूभाई पटेल, विदेश मंत्री एस जयशंकर, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन, केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शामिल हैं।

Related Topics

Latest News