MP NEWS : नवोदय स्कूल में सीनियर छात्रों ने 8वीं के स्टूडेंट से की मारपीट : प्रिंसिपल ने 7 स्टूडेंट को किया सस्पेंड

 
IMAGE

11TH STUDENTS THRASHED IN NAVODAYA SCHOOL : ये आपबीती है जबलपुर के नवोदय स्कूल में पढ़ने वाले 8वीं के स्टूडेंट की। जिसने अपने साथ हुई मारपीट की शिकायत प्रिंसिपल से की। छात्र का कहना है कि शनिवार रात सीनियर छात्रों ने मेरी पिटाई कर दी। शिकायत के बाद प्रिंसिपल ने 11वीं के सात छात्रों को सस्पेंड करते हुए उन्हें घर भेज दिया है। सोमवार को प्रिंसिपल ने सभी छात्रों के माता-पिता को बुलाया है। छात्र ने दैनिक भास्कर को पूरी घटना बताई।

छात्र की जुबानी…
रात में 11वीं के भैया लोग मेरे रूम में आए। कहने लगे- चल माल निकाल। मैंने बोला- रूम में कुछ नहीं है। चाहे तो आप देख लो, पर वो नहीं माने। मेरे साथ सभी लोग मिलकर मारपीट करने लगे। मेरे दोस्त ने जब मुझे बचाने की कोशिश की, तो उसे भी पीटा। मैं बार-बार बोल रहा था कि मेरे पास कुछ नहीं है, पर उन्होंने नहीं सुनी। उन्होंने मुझे घूंसे मारे। गाल में थप्पड़ भी मारे। मैं चीख रहा था, तो भैया लोगों ने कमरा बंद कर दिया। फिर सब 10 बजे से लेकर रात ढाई बजे तक मारते रहे। एक भैया ने तो टूटी हुई खिड़की का कांच निकालकर कर मेरे सिर पर मार दिया।

छात्र ने इसकी शिकायत अपने घरवालों से की। जिसके बाद परिजनों ने स्कूल प्रिंसिपल केजी मल्लिकार्जुन को पूरी घटना बताई। इस पर प्रिंसिपल ने कार्रवाई करते हुए 11वीं के सात छात्रों को अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया। हालांकि इस घटनाक्रम की शिकायत थाने में नहीं की गई है। प्रिंसिपल ने बताया कि छात्रों को सस्पेंड करने के बाद उनके परिवार वालों को सौंप दिया गया है।

पेरेंट्स को स्कूल बुलाया

प्रिंसिपल ने सस्पेंड छात्रों के माता-पिता को सोमवार को स्कूल बुलाकर एक बैठक रखी है। जिसमें पीड़ित छात्र के परिवार वालों समेत पुलिस कमेटी और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है। बैठक में दोषी छात्रों पर पर क्या कार्रवाई करनी है, उस पर विचार होगा।

पहले भी हो चुकी है घटना

इससे पहले भी कई मर्तबा ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसा ही एक और छात्र सामने आया है जो कि 8वीं में ही पढ़ता है। छात्र ने बताया कि स्कूल में एक दिन मैं बाहर से लाकर सुपारी खा रहा था। हालांकि स्कूल कैंपस में खाना मना है। स्कूल कैंपस में सीनियर्स ने मुझे सुपारी खाते हुए देख लिया। इसके बाद बेल्ट से मारा था। छात्र ने बताया कि मैं इस कदर डर गया था कि मैंने न तो घर वालों को बताया और न ही प्रिंसिपल से शिकायत की। जो भैया लोगों ने मारपीट की थी, वह 11वीं में पढ़ते हैं। मुझे उनका नाम नहीं पता।

Related Topics

Latest News