MP : राष्ट्रपति के कार्यक्रम में जा रही बस उमरिया में पलटी, एक की मौत, 10 से ज्यादा घायल

 
image

राष्ट्रपति के कार्यक्रम में जा रही बस पान उमरिया (UMARIYA) में पलटी एक की मौत दर्जन भर गंभीर. शहडोल (shahdol) में आयोजित जनजातीय कार्यक्रम (tribal program) में जबलपुर से शहडोल (Jabalpur to Shahdol) जा रही बस कटनी जिले के उमरिया पान के पास पलट गई है जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है दस से अधिक गंभीर है तथा बीस लोग घायल होने की खबर मिली है,कलेक्टर कटनी मौके पर पहुंचे हैं.

10 से ज्यादा घायल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu)  के कार्यक्रम में शामिल होने शहडोल जा रहे लोगों की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जबलपुर के खूंडबल (Khundbal of Jabalpur) से बस शहडोल के लिए रवाना हुई थी। सुबह 10.30 बजे कटनी जिले में बस पलट गई। हादसे में युवक की मौत हो गई। 10 से ज्यादा घायल हुए हैं। घायलों को कटनी जिला अस्पताल और सिहोरा व उमरिया (Sihora and Umaria) के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है।

बस में 35 से 40 लोग सवार थे। कटनी जिले के पान उमरिया के पास अचानक मोड़ पर यह बस पलट गई। यात्रियों की चीख पुकार पर सबसे पहले स्थानीय लोगों ने उनकी मदद की। हादसे में ग्राम तपा खुड़ावल निवासी आशु कोल (22) की मौत हो गई है। सरपंच पति राजेश कुमार मिश्रा (35) और सचिव राम किशोर पटेल (45) की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी लगते ही कटनी कलेक्टर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उमरिया पहुंचे हैं।

नेता प्रतिपक्ष का CM को लेटर- सुरक्षा नहीं मिली तो बंगला खाली कर दूंगा
नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें सुरक्षा नहीं मिलती है, तो वे सरकारी बंगला खाली कर देंगे। बताया कि आज उन्होंने मुख्यमंत्री को लेटर लिखा। CM को लेटर में लिखा है कि भारत जोड़ो यात्रा की उप यात्रा में कोई प्रशासनिक अधिकारी मुझसे नहीं मिला। मुझे कोई सुरक्षा नहीं दी गई। इस कारण मुझे जहां जाना था, मैं नहीं जा सका। यदि सरकार ने मुझे सुरक्षा नहीं दी, तो मैं मकान खाली कर दूंगा।

सलकनपुर धाम में लाखों की चोरी

सीहोर के सबसे बड़े देवी धाम मां विजयासन देवी धाम सलकनपुर में लाखों की चोरी हो गई। मंदिर में दान में मिले पैसे और आभूषण चोरी हुए हैं। बताया जा रहा है कि नोटों से भरे बोरे चोरी हुए हैं। कलेक्टर प्रवीण सिंह से चोरी की घटना की पुष्टि की है। बता दें कि देवी धाम CCTV की निगरानी में 24 घंटे रहता है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News