DAMOH-KATNI रोड पर भीषण बस हादसा : छात्रों से भरी अनियंत्रित बस पलटी, 35 छात्र घायल : बस परिचालक की मौत

 
IMAGE

MP के पन्ना जिले में शनिवार महाशिवरात्रि की रात्रि भीषण बस हादसा हो गया। जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र में दमोह-कटनी रोड पर कुआंखेड़ा के पास छात्रों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में बस में सवार करीब 35 बच्चों में से करीब 24 छात्र घायल हो गए। वहीं बस के परिचालक की मौत हो गई।

केरल से शैक्षणिक टूर पर आए थे बच्चे

जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस और एम्बुलेंस ने आनन-फानन में घायल बच्चों को रैपुरा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद कटनी जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, केरल के त्रिसूर जिले के क्राइस्ट कॉलेज के जियोलॉजी विभाग के बच्चे सागर हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय में फील्ड विजिट प्रोग्राम में आए थे। यहां से 2 बसों में भ्रमण के लिए निकले थे। शनिवार की शाम को कटनी की और जा रहे थे। दमोह-कटनी रोड में रैपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत छात्रों से भरी बस अनियंत्रित होकर कुआंखेड़ा के समीप पलट गई।

72 बच्चे और 6 टीचर थे सवार

फील्ड विजिट पर दो बसों में कुल 72 विद्यार्थी, 6 टीचर सवार थे। हालांकि दोनों बसों में से एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस थाना रैपुरा और डायल 100 वाहन की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया। बस में से सभी को बाहर निकाला। 5 घायलों को स्थानीय अस्पताल से प्राथमिक चिकित्सा के बाद कटनी अस्पताल भिजवाया। एक व्यक्ति जो क्लीनर बताया जा रहा है, उसकी मौत होने की सूचना है। वहीं ​​​​​​विद्यार्थी ​असिथा, अरबी, अनामिका, अनुश्री, सेतुराम, सांद्रा, एडवर्ड, गेलगेनी, आदर्श, इगलेन, नंदना, कृष्णप्रसाद, देविका सहित कुछ अन्य बच्चे घायल है।

कटनी जिला अस्पताल में करवाया भर्ती

हालांकि बीती रात ही सभी घायल छात्रों को कटनी जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां पर करीब 10 छात्र का इलाज चल रहा हैं। घायल छात्र निखिल और दिव्या ने बताया कि वो केरल के त्रिशूर (तृश्शूर) जिले के कॉलेज में स्टूडेंट है। शैक्षिणक टूर के लिए 2 बस में 72 लोगों एमपी के सागर सेंट्रल यूनिवर्सिटी आए हुए थे। शनिवार को सागर से कटनी आते वक्त बस अचानक पलट गई।

प्रभारी मंत्री रामकिशोर कांवरे पहुंचे अस्पताल

केरल के छात्रों से भरी बस का सड़क हादसा होने की खबर मिलते ही पन्ना जिले के प्रभारी मंत्री और आयुष मंत्रालय के प्रभारी रामकिशोर नानो काबरे कटनी जिला अस्पताल पहुंचकर छात्रों के स्वास्थ्य का हाल जाना। वहीं मीडिया से बात करते हुए बताया कि घटना में 16 लोग घायल बताए जा रहे है।

एक शख्स की मौके पर मौत हो गई। मैं पन्ना के प्रवास पर था। कटनी से होते हुए भोपाल जा रहा था। घटना की जानकारी लगते ही उन्हें देखने कटनी जिला अस्पताल पहुंचा हूं। बस हादसे में 16 लोग घायल हुए थे, एक को सिर पर गंभीर चोट आने से जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। मामले की जांच करवाई जाएगी। फिलहाल हमारी प्राथमिकता अभी छात्रों का इलाज करवाकर उनकी जान बचाने की है।

Related Topics

Latest News