MP : राज्य प्रशासनिक सेवा और राज्य पुलिस सेवा के 29 अफसरों को मिलेगा प्रमोशन : ये बन सकते हैं IAS, IPS

 

MP : राज्य प्रशासनिक सेवा और राज्य पुलिस सेवा के 29 अफसरों को मिलेगा प्रमोशन : ये बन सकते हैं IAS, IPS

मुख्यमंत्री कार्यालय में पदस्थ डिप्टी सेक्रेट्री (उप सचिव) सुधीर कोचर समेत राज्य प्रशासनिक सेवा के 18 अफसरों को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में प्रमोशन मिलेगा। जीएडी (GD) कार्मिक ने UPSC के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है। अगले सप्ताह इसे यूपीएससी को भेजा जाएगा। इसी तरह, राज्य पुलिस सेवा के 11 अफसरों को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) में प्रमोशन देने की तैयारी हो गई है। गृह विभाग ने भी इसका प्रस्ताव तैयार किया है। आईएएस व आईपीएस के लिए अगले माह डीपीसी (डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी) की बैठक दिल्ली में होगी।

शादी के 30 साल साथ रहने के बाद भी 55 साल की पत्नी पर शक : किसी से बातचीत और आने-जाने पर करता था पाबंदी : FIR दर्ज

प्रदेश में इस वर्ष प्रमोशन के माध्यम से आईएएस संवर्ग आवंटन के लिए 18 पद उपलब्ध हैं। इसके लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के 54 अधिकारियों का प्रस्ताव संघ लोकसेवा आयोग को भेजा जाना है। विभाग का कहना है, 1994 बैच के विवेक सिंह और 1995 बैच के पंकज शर्मा के नाम भी विचार के लिए रखे जाएंगे। दोनों को जांच चलने के कारण पिछले साल मौका नहीं मिल पाया था।

जानिए शराब दुकान के बिल की खास बातें : दिन, दुकान, शराब के ब्रांड का नाम, रुपए और मात्रा दर्ज होगी : यहां जानें ग्राहक को क्या होगा फायदा

ये बन सकते हैं IAS

आईएएस में प्रमोशन के लिए वर्ष 1994 से लेकर वर्ष 2000 तक के बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के 54 अफसरों के नामों पर विचार किया जाएगा। इनमें प्रमुख तौर पर मुख्यमंत्री के डिप्टी सेक्रेट्री सुधीर कोचर, रानी बाटड, चंद्रशेखर शुक्ला, नारायण प्रसाद नामदेव, दिलीप कुमार कापसे, बुद्धेश वैद्य, जयेंद्र कुमार विजयवत, अभय अरविंद बेड़ेकर, अजय देव, नियाज अहमद खान, मनोज मालवीय, नीतू माथुर, अंजू पवन भदौरिया और जमना भिडे के नाम शामिल हैं।

MP POLICE TRANSFER : गृह विभाग ने जारी की कार्यवाहक निरीक्षक, निरीक्षकों और उप निरीक्षकों के ट्रांसफर की लिस्ट : देखे पूरी सूची

ये बन सकते हैं IPS

गृह विभाग के सूत्रों का कहना है कि राज्य पुलिस सेवा से आइपीएस अवॉर्ड के लिए 11 पद उपलब्ध हैं। अनिल कुमार मिश्रा और देवेंद्र कुमार सिरोलिया को इस बार भी जांच चलने के कारण मौका नहीं मिलेगा। उनका कहना है कि सेवा अभिलेखों के आधार पर 1995-96 बैच के अधिकारी प्रकाश चंद्र परिहार, निश्चल झारिया, रसना ठाकुर, संतोष कोरी, जगदीश डाबर, मनोहर सिंह मंडलोई, रामजी श्रीवास्तव, जितेंद्र सिंह पवार, सुनील तिवारी, संजीव कुमार सिन्हा और संजीव कुमार कंचन को आइपीएस अवॉर्ड हो सकता है। पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को प्रस्ताव भेज दिया है।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read