REWA : कैस्ट्रॉल कंपनी का स्टीकर लगाकर नकली आयल बेचने वाले 4 दुकानदारों पर कार्यवाही, 41091 रुपए का 102 लीटर नकली आयल जब्त

 

REWA : कैस्ट्रॉल कंपनी का स्टीकर लगाकर नकली आयल बेचने वाले 4 दुकानदारों पर कार्यवाही, 41091 रुपए का 102 लीटर नकली आयल जब्त

रीवा शहर की विश्वविद्यालय पुलिस ने नकली आयल बेंचने वाले 4 दुकानदारों पर कार्रवाई की है। सूत्रों की मानें कैस्ट्रॉल कंपनी का स्टीकर लगाकर बाजार में नकी माल खप रहा था। कैस्ट्रॉल कंपनी प्रबंधन की शिकायत पर रीवा एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर पुलिस ने दबिश दी। जहां से 41091 रुपए का 102 लीटर नकली आयल जब्त हुआ है।

विश्वविद्यालय थाना प्रभारी निरीक्षक विद्या वारिधि तिवारी ने बताया कि कैस्ट्रॉल कंपनी के अधिकारियों ने एक लिखित शिकायत आवेदन पत्र दिया था। उन्होंने दावा किया था कि रीवा शहर के कुछ दुकानदारों द्वारा कैस्ट्रॉल कंपनी के अलग-अलग नकली उत्पादों को बाजार में बेचा जा रहा है। जिससे कम्पनी की छवि एवं आमजन मानस को छति पहुंच रही है।

ऐसे में पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय पुलिस ने कैस्ट्रॉल कंपनी के अधिकारियों के साथ टीम गठित कर दबिश दी। जिसमे निराला नगर मार्केट में शोभनाथ साकेत और प्रेमलाल साकेत की दुकान, खुटेही मार्केट में इम्तयाज आटो पार्टस की दुकान एवं छोटी दरगाह के पास समीम साइकिल स्टोर से 102 नग कैस्ट्रॉल आयल के नकली उत्पाद को जब्त किया।

इनको बनाया आरोपी

विश्वविद्यालय पुलिस ने शोभनाथ साकेत पुत्र वंशरूप साकेत निवासी अनंतपुर, प्रेमल्लल्ल साकेत पुत्र छकौडीलाल साकेत निवासी अनंतपुर, अब्दुल सफीक पुत्र मो साकिर निवासी अमहिया और अब्दुल समीम पुत्र अब्दुल सलाम निवासी छोटी दरगाह के पास थाना कोतवाली को आईपीसी की धारा 63 कांपी राइट एक्ट 1957 के तहत दंडनीय अपराध पाया है। ऐसे में 41091 रुपए का 102 लीटर नकली आयल जब्त कर अपराध क्रमांक 269/22 का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read