सिंगरौली : अजब प्रेम की गजब कहानी : 32 साल की तलाकशुदा महिला को 16 साल के नाबालिग पर आया दिल, षड्यंत्र रच जबरन कराई शादी

 
सिंगरौली : अजब प्रेम की गजब कहानी : 32 साल की तलाकशुदा महिला को 16 साल के नाबालिग पर आया दिल, षड्यंत्र रच जबरन कराई शादी

सिंगरौली में 18 मई को सरपंच के आदेश पर एक 32 साल की महिला की 16 साल के किशोर से जबरन शादी कराने के मामले में नया मोड़ आ गया है। गांव खुटार के दक्षिण टोला का है, जिसमें किशोर के पिता ने महिला एवं बाल विकास विभाग और बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत की थी।

गुरुवार को आयोग की टीम किशोर को रेस्क्यू करने पहुंची तो महिला अपने नाबालिग पति को लेकर भाग गई। इसके बाद आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान ने आरोपी महिला और उसके परिजनों के खिलाफ अपहरण सहित पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। महिला के परिजन भी गायब हैं।

संभवत: महिला और उसके परिजनों ने किशोर को बंधक बनाकर कहीं पर रखा है। बाल आयोग ने मामले में किशोर की शादी को शून्य कराने के दिशा निर्देश दिए थे। महिला की सर्चिंग के लिए एक स्पेशल टीम बनाई गई है।

सरपंच के साथ मिलकर किया षड्यंत्र

किशोर के पिता ने अपनी शिकायत में बताया कि तलाकशुदा महिला उनके ही समाज की है। पहले तो उसके बेटे को किसी तरह अपने रिश्तेदार की लड़की से शादी कराने की बात की। जब उसे मना कर दिया तो उसने सरपंच का रोब दिखाया। इसके बाद जब बात नहीं बनी तो सरपंच बाल मुकुंद सिंह ने समाज के सामने पंचायत बैठाई।

इसके बाद सरपंच के सामने महिला ने आरोप लगाया कि उसका नाबलिग बेटा उसे गंदी नजर से घूरता है। इसके बाद सरपंच ने महिला से शादी करने के लिए फरमान जारी कर दिया। शादी न करने पर समाज से हुक्कापानी बंद करा दिया। 18 मई 2022 को महिला और उसके परिवार वालों ने मिलकर उनके नाबालिग लड़के से जबरन शादी करा दी।

अपहरण की धारा में केस दर्ज करने के दिए निर्देश

किशोर के पिता ने बाल आयोग में शिकायत की तब मामला प्रकाश में आया। बाल आयोग ने मामले में सरपंच बाल मुकुंद सिंह के खिलाफ, महिला और उसके परिजनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के निर्देश पुलिस को दिए थे।

महिला बाल विकास विभाग ने तीन सदस्यीय टीम भी गठित की है। वहीं, पुलिस ने एक स्पेशल टीम गठित कर किशोर और महिला की सर्चिंग शुरू कर दी है। बाल आयोग ने पुलिस को मामले में अपहरण की धारा के तहत भी प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read