REWA : हनुमना नगर परिषद में कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी को हार मिलने से आया अटैक, अस्पताल ले जाते हुए मौत

 

REWA : हनुमना नगर परिषद में कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी को हार मिलने से आया अटैक, अस्पताल ले जाते हुए मौत

कहते है लोकतंत्र के सबसे अहम हिस्सों में एक चुनाव किसी जंग से कम नहीं होता है। चुनाव में हिस्सा लेने वाला व्यक्ति जीतने के लिये धन और बल के साथ साथ प्रतिष्ठा को भी दांव पर लगा देता है चाहे वह पार्षद पद का ही चुनाव क्यों ना हो। ऐसे में मिलने वाली हार हर कोई बर्दाश्त नहीं कर पाता। एक ऐसा ही चुनाव हुआ रीवा के हनुमना नगर परिषद में जहां नगर परिषद के पार्षद पद के चुनाव में मिली हार को प्रत्याशी बर्दाश्त नहीं कर पाया और वह चुनाव के साथ ही अपनी जिंदगी की जंग को भी हार गया।

दरअसल रीवा में नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण की मतगणना के दौरान हुई हार की खबर सुनकर कांग्रेस के प्रार्षद प्रत्याशी को दिल का दौरा पड़ गया और अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक हनुमना निवासी हरिनारायण गुप्ता उम्र 40 वर्ष रीवा के हनुमना नगर परिषद से वार्ड क्रमांक 9 से कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी थे। रविवार की दोपहर तक चली मतणना के बाद की गई घोषणा में कांग्रेस प्रत्याशी को 14 मतों से पराजित घोषित किया गया था। चुनाव में हार की खबर मिलते ही प्रत्याशी को दिल का दौरा पड़़ा जिन्हें लेकर परिजन अस्पताल की और दौड़े तभी रास्ते में ही प्रत्याशी ने दम तोड़ दिया। कांग्रेस प्रत्याशी की असमय मौत की खबर फैलते ही इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है।

मातम में बदला पार्टी की जीत का जश्न

बताया गया कि रीवा जिले के तीन नगर परिषदों में से एक हनुमना में कांग्रेस ने अपना कब्जा जमाया है। हनुमना की 15 सीटों में से कांग्रेस को 8 सीटे मिली है बावजूद इसके वार्ड 9 के प्रत्याशी को महज 14 मतों से चुनाव हार मिली और यह हार वह बर्दाश्त नहीं कर सके। एक ओर जहां कांग्रेस को मिली प्रचंड बहुमत से कांग्रेस में जश्न का माहौल था तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी को मिली हार से हुई मौत के बाद जीत का जश्न मातम में तब्दील हो गया।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read