REWA : TRS कॉलेज में फर्जी प्रोफेसर पकड़ाया : कॉलेज स्टाफ के पैर छूकर खुद को रिश्तेदार बताता, छात्राओं की शिकायत पर पहुँची पुलिस

 

REWA : TRS कॉलेज में फर्जी प्रोफेसर पकड़ाया : कॉलेज स्टाफ के पैर छूकर खुद को रिश्तेदार बताता, छात्राओं की शिकायत पर पहुँची पुलिस

इस वक्त आपको रीवा जिले की बड़ी खबर से रूबरू कर रहे हैं जहां टीआरएस कॉलेज आए दिन किसी नए-नए कारनामों को लेकर सुर्खियों में बना रहता है वहीं आज एक बार फिर छात्रों से वेरिफिकेशन के नाम पर फर्जी कारनामा उजागर हुआ है, आपको बता दें की कई सालों से लंबे अंतराल से एडमिशन प्रक्रिया शुरू होते ही कॉलेज वा बाहरी छात्र अंदर-बाहर का गुट बनाकर नए-नए छात्र-छात्राओं को पकड़कर उनके माइंड को डायवर्ट कर उनसे वेरिफिकेशन के नाम पर उनसे पैसे ऐठ लेते थे जाते हैं, ठीक ऐसा ही मामला आज टीआरएस कॉलेज का सामने आया है जहां पीड़ित आंचल पटेल ने आरोपी दीपक मिश्रा के खिलाफ सिविल लाइन ठाणे में पुलिस को सूचना दी जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए जांच  की जा रही है।

विभाग अध्यक्ष मनीष शुक्ल ने बताया

आपको बता दें की विभाग अध्यक्ष मनीष शुक्ल ने यह जानकारी देते हुए बताया की कॉलेज में आज भोज की परीक्षा चल रही थी जहां परीक्षा के दौरान बीकॉम सेकंड ईयर का आरोपी  छात्र दीपक मिश्रा भी वहां परीक्षा देने पहुंचा था जहां छात्र-छात्राओं ने आरोपी दीपक मिश्रा को पहचान लिया व पहचान होने के बाद छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन को सूचना प्रदान की, सूचना के बाद मौके पर पहुंची सिविल लाइन थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच की जा रहीं है. 

पीड़ित छात्रा ने बताया

छात्रा आंचल पटेल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया की आरोपी दीपक मिश्रा ने यह कहकर उससे पैसा लिया की नोटिफिकेशन अभी जारी नहीं हुआ है इसलिए तुम्हें 300 रुपये देने होंगे मै एक फोन में नोटिफिकेशन जारी करवा दूंगा यह सोचकर छात्र ने आरोपी को 300 रुपये दे दिए और इसी तरह आरोपी द्वारा कॉलेज परिसर में कई छात्राओं से यह पैसे का खेल खेल गया।

सूत्रों की माने तो शुुक्रवार को टीआरएस कॉलेज में एक युवक को कॉलेज स्टाफ द्वारा पकड़ा गया है, बताया गया कि उक्त युवक द्वारा अपने आप को कॉलेज का कर्मचारी बताकर फार्म व ओरिजनल दस्तावेज नव प्रवेशित छात्रों से जमा करा लेता था, शुक्रवार को जब छात्रों को दस्तावेज जमा करने के लिए कहा गया तो उन्होंने उक्त युवक को दस्तावेज देने संबंधी जानकारी दी और कहा कि उक्त युवक ने खुद को कर्मचारी बताकर दस्तावेज जमा किए है, स्टाफ ने जब जांच की तो युवक के बैग से 50 से अधिक फार्म मिले, युवक के पास एक आर्मी का कार्ड भी मिला है।

REWA : TRS कॉलेज में फर्जी प्रोफेसर पकड़ाया : कॉलेज स्टाफ के पैर छूकर खुद को रिश्तेदार बताता, छात्राओं की शिकायत पर पहुँची पुलिस

कॉलेज प्रबंधन जांच में जुटा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ छात्राओं ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस भी मौके पर आ कर जांच कर रही है। बताया गया कि कॉलेज में भोज की परीक्षाएं चल रही हैं और उक्त युवक परीक्षा देने ही आया करता है और उसने यह फर्जीवाड़ा शुरु कर दिया।

चर्चा है कि उक्त युवक कॉलेज स्टाफ व प्रोफेसरो के पैर छूकर उनको बाह अपना रिश्तेदार व करीबी बताता था। हालांकि जांच के बाद ही इस संबंध में खुलासा होगा कि उक्त युवक कौन है और किस लिए दस्तावेज जमा कर रहा था और किस बात की वसूली कर रहा था।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read