MP Lok Sabha Chunav Result 2024 : छिंदवाड़ा में विवेक बंटी साहू ने कमलनाथ के किले पर जमाया अपना कब्ज़ा, 85000 मतों से बनाई बढ़त

 
WETT

छिंदवाड़ा। पूरे देश में हुए लोकसभा चुनाव का परिणाम आज जारी हो जाएगा। लोकसभा चुनाव के अंतर्गत देश भर में हुए सात चरणों के डाले गए वोटों की आज गिनती शुरू हो चुकी है। चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए सभी केंद्रों में आवश्यक तैयारी पूरी कर ली थी। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बीच आज 8,360 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। सुबह 8:00 बजे से मतों की गिनती शुरू होगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी और पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होने के आधे घंटे बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में दर्ज मतों की भी गिनती शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश की सभी सीटों में रुझान आना भी शुरू हो गया है।

लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। छिंदवाड़ा से चौंकाने वाले ट्रेंड सामने आ रहे हैं, जहां से भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू कुल 85 हजार मतो से आगे चल रहे हैं। वहीं इस सीट से कांग्रेस की तरफ से नकुलनाथ मैदान में हैं। बता दें कि इस सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है।  यहां से मौजूदा सांसद नकुल नाथ हैं। यह सीट कांग्रेस और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ मानी जाती है, लेकिन भाजपा इस बार उनके किले में सेंध लगाती नजर आ रही है।

इस बार देश में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने किया मतदान
आठरहवीं लोकसभा के चुनाव में कुल 543 निर्वाचन क्षेत्रों में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया गया जिनमें 31.2 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल थी। सूरत की लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। एग्जिट पोल के अनुमान को मानें तो NDA सरकार बना सकती है। लेकिन अब देखना ये है कि क्या पीएम मोदी तीसरी बार जीतकर रिकॉर्ड बना पाएंगे या फिर BJP 2.0 का सफर यहीं थम जाएगा।

2019 में बीजेपी को मिली थी बंपर जीत
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को बंपर जीत मिली थी। भाजपा के खाते में 303 और उनके गठबंधन एनडीए को 351 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस सिर्फ 52 सीटों पर सिमट गई थी। वहीं यूपीए को 90 सीटों पर जीत मिली थी। अन्य के खाते में 102 सीटें गई थीं। भाजपा की इस बंपर जीत को मोदी लहर नाम दिया गया था।

Related Topics

Latest News