REWA : बाणसागर नहर में डूबे बुर्जुग की दो दिन बाद भी नहीं मिली डेड बॉडी : SDRF के जवानों ने कांटे वाला जाल डालकर खोजा

 

REWA : बाणसागर नहर में डूबे बुर्जुग की दो दिन बाद भी नहीं मिली डेड बॉडी : SDRF के जवानों ने कांटे वाला जाल डालकर खोजा

रीवा जिले के गोविंदगढ़ थाना अंतर्गत बांसी टीकर गांव से गुजरी नहर में डूबे बुर्जुग की दो दिन बाद भी लाश नहीं मिली है। सूत्रों की मानें तो 9 जुलाई की शाम बुर्जुग बाणसागर नहर में हाथ-पैर धुल रहा था। तभी नहर के तेज बहाव में बुर्जुग बह गया। ऐसे में डेड बॉडी घटनास्थल से दूर चली गई है। दूसरे दिन सूचना के बाद गोविंदगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

अंतत: अधिकारियों को जानकारी देकर रेस्क्यू टीम की मांग की। 10 जुलाई की दोपहर होमगार्ड के गोताखोरों मौके पर पहुंचे, लेकिन सर्चिंग में दिक्कत जा रही है। पानी ज्यादा होने के कारण स्टीमर की मदद से कांटे वाला जाल डालकर खोजा जा रहा है। फिर भी SDRF के जवानों को सफलता नहीं मिलने पर जिला प्रशासन से नहर का पानी बंद कराने की मांग की गई थी।

ये है मामला

गोविंदगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक गोकुलानंद पाण्डेय ने बताया कि शनिवार की शाम 6 बजे मनसुखलाल यादव पुत्र दुलारे (62) निवासी बांसी नहर की ओर टहल रहा था। कयास लगाए जा रहे है कि बाणसागर नहर में पानी लेने के लिए झुका होगा। इसी बीच शरीर का बैलेंस बिगड़ा और वह नहर में समा गया। काफी देर तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू की।

रविवार को दिनभर चली खोजबीन

खोजते हुए परिजन नहर के पास पहुंचे। जहां कई लोगों ने कुछ देर पहले नहर के पास दिखने के दावे किए थे। जिससे डूबने की आशंका को लेकर पुलिस को जानकारी भेजवाई। शाम हो जाने पर रविवार की सुबह रेस्क्यू टीम पहुंची। पूरा दिन होमगार्ड के गोताखोर व SDRF ने स्टीमर से दो किलोमीटर के आसपास सर्चिंग की है। पर पानी ज्यादा होने पर लाश नहीं मिली।

पानी बंद कराया गया

पुलिस अधिकारियों की मानें तो टीएसपी सिरमौर और बाणसागर देवलोंद के आला अधिकारियों से कलेक्टर मनोज पुष्प ने बात कर नहर का पानी बंद करने के निर्देश दिए है। संभवत: सोमवार को पानी का बहाव कम होगा। ऐसे में तीसरे दिन लाश मिलने की संभावना है। सर्चिंग में SDRF के प्लाटून कमांडर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, विनीत शुक्ला, शिवम, प्रदीप, अनिल, सचेंद्र व सत्यनारायण आदि मौके पर डटे है।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read