REWA : ऑटो से चोरी गए हीरे का खुलासा : 6.25 लाख का हीरा चुराने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार : ऐसे कबूला चोरी का जुर्म

 

REWA : ऑटो से चोरी गए हीरे का खुलासा : 6.25 लाख का हीरा चुराने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार : ऐसे कबूला चोरी का जुर्म

रीवा शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत रेल्वे तिराहा से बस स्टैंड के बीच ऑटो से चोरी गए हीरे का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। सूत्रों की मानें तो 15 दिन पहले पन्ना का हीरा व्यापारी रीवा आया था। लेकिन ऑटो में सफर करते समय 2.50 कैरेट का 6.25 लाख का हीरा चोरी हो गया। दो दिन बाद हीरा व्यापारी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई तो पुलिस हरकत में आ गई।

तब पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू की। इसी बीच बीते दिन एक ​फरियादी ने ऑटो से पर्स में रखे 30 हजार रुपए नकदी चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई। साथ ही पीड़ित ने ऑटो का नंबर बताया। ऐसे में पुलिस ने बताए गए ऑटो को जब्तकर कर तीन बदमाश पकड़े। पूछताछ में तीन युवकों की गैंग निकली। जो हीरा चोरी की वारदात में भी शामिल थी।

ऐसे हुआ खुलासा

सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक हितेंद्र नाथ शर्मा ने बताया कि बीते दिन सुरेश कुमार साकेत पुत्र स्व. रामलाल साकेत (48) निवासी बीणा थाना सेमरिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई। कहा कि ऑटो क्रमांक MP 17 R 5384 में बैठे तीन व्यक्ति उसका पर्स चोरी कर लिए है। जिसमे 30 हजार रुपए नगदी थे। बयान के बाद अपराध क्रमांक 259/22 आईपीसी की धारा 379 का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

ऑटो से​ निकली चोरों की मंडली

फरियादी के बताए अनुसार ऑटो क्रमांक MP 17 R 5384 में बैठे तीन आरोपी मिले। पहला बदमाश अंकुश मिश्रा पुत्र लवकुश (22) निवासी बैंसा थाना बिछिया को पकड़ा गया। जिसके खिलाफ पूर्व में 4 चोरी के अपराध सिविल लाइन थाने में दर्ज पाए गए। इसी तरह दूसरे बदमाश साबिर अली उर्फ गुलफाम अली पुत्र सोकेत अली (24) और तीसरे आरोपी दोनों निवासी घोघर श्रम कल्याण के पास पचमठा थाना सिटी कोतवाली को गिरफ्तार किया है। चोरी के संबंध में पूछताछ की तो दो वारदात स्वीकार की।

अंकुश मिश्रा है मास्टर माइंड

पुलिस को अंकुश मिश्रा ने बताया कि 11 मई को रेल्वे तिराहा से बस स्टैंड के बीच अपने दो अन्य साथियों की मदत से ऑटो में बैठे एक व्यक्ति का पर्स चुराना कबूल किया। उस पर्स के अंदर से आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और हीरे का बिल मिला। साथ ही एक नग पालिस डायमण्ड 2.50 कैरेट का हीरा चोरी करना बताया। वहीं अन्य चोरियों के संबंध में कहा कि ढेकहा तिराहे से भी ऑटो में बैठे 1 व्यक्ति का पर्स चोरी करना बताया है।

हीरा, ऑटो और नकदी बरामद

सिविल लाइन थाना प्रभारी ने तीनों बदमाश अंकुश मिश्रा, साबिर अली और मो शमशेर से जुर्म कबूल कराने के बाद 2 चोरी की वारदातों का सामान जब्त कराया है। जिसमे एक नग 2.50 कैरेट का हीरा कीमती 6.25 लाख, ऑटो क्रमांक MP 17 R 5384 कीमती 2 लाख और 14300 नगदी बरामद की है। तीनों आरोपियों को अपराध क्रमांक 259/22 व अपराध क्रमांक 239/22 आईपीसी की धारा 379,34 में गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया है।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read