रीवा वासियों के लिए खुशखबरी : 34 करोड़ की लागत से रेलवे मोड़ पर बने FLYOVER का हुआ शुभारंभ

 
रीवा वासियों के लिए खुशखबरी : 34 करोड़ की लागत से रेलवे मोड़ पर बने FLYOVER का हुआ शुभारंभ

REWA NEWS : रीवा शहर के रेलवे मोड स्थित ROB का शुभारंभ बुधवार को कर दिया गया है। बताया गया कि आचार संहिता से बचने के लिए ठेकेदार ने खुद फीता काटकर रेलवे ओवर ब्रिज को 29 जून 2022 से आम जनता के लिए समर्मित कर दिया है। हालांकि इस कार्यक्रम से नेता और अफसर पूरी तरह दूर रहे है। लेकिन आनन-फानन में ROB का शुभारंभ शहर वासियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

कुछ लोग कहते है कि अगले सप्ताह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का रीवा दौरान प्रस्तावित हो सकता है। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान रीवा नगर निगम से महापौर प्रत्याशी प्रबोध व्यास का चुनाव प्रचार करेंगे। जिसके पहले शहर के जाम के झाम से छुटकारा दिलाने की कवायत की गई है। वहीं दूसरी तरफ 5 दशक से प्रस्तावित सिंगरौली-ललितपुर रेल परियोजना के कार्य में ROB रूकावट बन रही थी। रीवा रेलवे स्टेशन के समीप ROB के शुभारंभ होने से रीवा-सीधी के मध्य रेल लाइन का कार्य तेजी से होगी।

रीवा वासियों के लिए खुशखबरी : 34 करोड़ की लागत से रेलवे मोड़ पर बने FLYOVER का हुआ शुभारंभ

34 करोड़ रुपए आई लागत

बता दें कि 34 करोड़ की लागत से रीवा रेलवे मोड़ पर आरओबी का निर्माण हुआ है। यह आरओबी त्रिकोणीय आकार की है। जो रीवा-सतना मार्ग के अलावा स्टेशन की तरफ मुड़ी हुई है। त्रिकोणीय फ्लाईओवर की कुल लंबाई 1100 मीटर है। सूत्रों का दावा है कि पंचायत और नगरी निकाय चुनाव के चलते जिले में आचार संहिता लागू है। जिसके चलते विजय कंस्ट्रक्शन कंपनी के एमडी विजय मिश्रा द्वारा फीता काटकर लोकार्पण किया गया है। इस दौरान डीएसपी यातायात मनोज शर्मा सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

रीवा शहर में हुए चार FLYOVER

दो दशक के आसपास शहर को पहला फ्लाईओवर रतहरा ब्रिज के रूप में एनएचएआई ने दिया था। इसके बाद सिरमौर चौराहा स्थित यमुना प्रसाद शास्त्री फ्लाईओवर दूसरा तो समान तिराहे के पास थ्री लेन वाला सरदार वल्लभभाई पटेल तीसरा फ्लाईओवर​ मिला। अब रेलवे मोड पर चौथा फ्लाईओवर के रूप में ROB मिला है। हालांकि सिरमौर चौराहा और समान तिराहे पर बने ब्रिज को ही फ्लाईओवर कहेंगे। वहीं रतहरा एनएचएआई का ब्रिज है। इसी तरह रेलवे मोड में ROB का निर्माण रेलवे ​द्वारा किया गया है।

Good news for the residents of Rewa: FLYOVER built on the railway bend at a cost of 34 crores was launched

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read