REWA : दिल दहला देने वाली घटना : रीवा-सिरमौर राज्यमार्ग में एक साथ 9 मवेशियों की रौंद कर हत्या

 

REWA : दिल दहला देने वाली घटना : रीवा-सिरमौर राज्यमार्ग में एक साथ 9 मवेशियों की रौंद कर हत्या

रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना अंतर्गत पल्हान गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। यहां 7 जुलाई की सुबह जब गांव वालों की नींद खुली तो हाईवे का द्रश्य देखकर सभी चौंक गए। तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। जानकारी के बाद पहुंची थाना पुलिस ने हाईवे में मृत हालत में पड़े गोवंश के शवों को पीएम के लिए वेटरनरी अस्पताल बैकुंठपुर भेजवाया।

रीवा के रानी तालाब में सैकड़ों वर्ष पुराना बना शिव मंदिर हुआ धराशायी, कटनी से कारीगर बुलाकर होगा नया निर्माण

वहीं घायलों को प्राथमिक उपचार कर बसामन मामा स्थित गौशाला भेजने की तैयारी है। फिलहाल इस मामले में बैकुंठपुर पुलिस ने अज्ञात वाहन के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। साथ ही रीवा-सिरमौर हाईवे में लगे सीसीटीवी कैमरों का फुटेज देखकर आरोपी वाहन चालक की तलाश की जा रही है। ये घटना बुधवार की सुबह अल सुबह 3 से 4 बजे के बीच की है।

फिर शर्मसार हुआ रीवा : घर के बाहर टहल रही युवती को बदमाशों ने बाइक में बैठाकर 3 KM दूर ले जाकर किया गैंगरेप

ये है मामला

बैकुंठपुर थाना प्रभारी निरीक्षक राजकुमार मिश्रा ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा था। जहां हाईवे के बीचोंबीच 7 गाय, 1 बैल और 1 बछड़ा मृत अवस्था में मिले है। जबकि दो गोवंश घायल थे। ​ऐसे में स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सभी मवेशियों को वेटरनरी हॉस्पिटल बैकुंठपुर में भेजा गया है। जहां पीएम कार्रवाई की गई है।

अजब गजब : सरपंच का चुनाव हारा तो ट्रेक्टर से खुदवा दी सड़क, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

कागजों में चल रही गौशालाएं, मर रहे ऐरा मवेशी

रीवा-सिरमौर राज्यमार्ग में एक साथ 9 मवेशियों की रौंद कर हत्या से प्रशासनिक दावों की पोल खुल रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि शासन की गौशालाएं कागजों में चल रही है। अगर हकीकत में गौशालाएं होती तो ऐरा प्रथा के 9 गोवंश आज जिंदा होते। कहने को तो हर चार पंचायत के बीच एक गौशाला बनी है। पर चारा-भूसा के इंतजाम न होने से सड़क या फिर खुद गौशालाओं में तिल-तिलकर मवेशी मर रहे है।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read