MP : रीवा के रानी तालाब में सैकड़ों वर्ष पुराना बना शिव मंदिर हुआ धराशायी, कटनी से कारीगर बुलाकर होगा नया निर्माण

 

MP : रीवा के रानी तालाब में सैकड़ों वर्ष पुराना बना शिव मंदिर हुआ धराशायी, कटनी से कारीगर बुलाकर होगा नया निर्माण

रीवा शहर में आकाशीय बिजली​ की कड़क से प्राचीन शिव मंदिर धराशायी हो गया। बताया गया कि रानी तालाब की मेड़ पर बना सैकड़ों वर्ष पुराना मंदिर शहरभर में आस्था का केन्द्र बना था। यहां मां कालिका मंदिर के चारों तरफ रानी तालाब के मेड़ वाले पथ को कायाकल्प किया गया।

साथ ही राजस्थानी कलाकारों द्वारा आकर्षक पार्क बनाया गया है। जिसको देखने के लिए सुबह-शाम भारी संख्या में पर्यटक पहुंचते थे। पर रविवार की शाम मंदिर के गिरने से कई श्रद्धालु बाल-बाल बचे है। सोमवार को दूर-दराज से मंदिर पहुंचे भक्तों के माध्यम से मीडिया तक जानकारी पहुंची है।

मंदिर प्रबंधन ने बताया कि रविवार की शाम बारिश का दौर चल रहा था। इसी बीच कई भक्त शिव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। लेकिन तेज बारिश की आशंका के चलते कई युवक और युवती प्राचीन शिव मंदिर से भागकर मां कालिका मंदिर की तरफ आ गए। तभी बिजली​ की तेज कड़क सुनाई दी।

इसी बीच अचानक मंदिर भरभरा गिर गया। कुछ गिरने की आवाज सुनकर भक्तों ने दौड़ कर देखा तो पूरी तरह मंदिर धराशायी मिला। हालांकि गनीमत थी कि कोई श्रद्धालु हताहत नहीं हुआ है। अब समिति की ओर से पुन: मंदिर को बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंगलवार को मलबा हटाने की प्रक्रिया शुरू। इसके बाद कटनी से कारीगर बुलाकर मंदिर बनाया जाएगा।

Ancient Shiva temple built in Rewa Rani Talab collapsed

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read