REWA : अजब गजब : सरपंच का चुनाव हारा तो ट्रेक्टर से खुदवा दी सड़क, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

 
REWA : अजब गजब : सरपंच का चुनाव हारा तो ट्रेक्टर से खुदवा दी सड़क, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

रीवा. एमपी अजब है सबसे गजब है..जी हां बीते दिनों हुए पंचायत चुनाव के बाद प्रदेश में ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जिन्हें देखकर यही कहा जा सकता है। ताजा मामला रीवा जिले का है जहां सरपंच चुनाव में मिली हार के बाद एक प्रत्याशी इस कदर बौखलाया कि उसने रिजल्ट आने के दूसरे दिन ही गांव में बनी सड़क को ट्रेक्टर से खुदवा दिया। अब हारे हुए प्रत्याशी की इस हरकत के कारण ग्रामीणों में खासी नाराजगी है और उन्होंने पुलिस में मामले की शिकायत की है।

चुनाव हारा तो ट्रेक्टर से खुदवा दी सड़क

सरपंच का चुनाव हारने पर गांव की सड़क खुदवाने का ये मामला रीवा जिले की गंगेव जनपद के अहिरवार गांव का है। जहां पूर्व सरपंच चंदनमणि त्रिपाठी ने पंचायत चुनाव में मिली हार के बाद गांव की सड़क को ही ट्रेक्टर से खुदवा दिया। चंदनमणि त्रिपाठी पिछली पंचवर्षीय में गांव के सरपंच बने थे। तब उन्होंने सरपंच चुनाव जीतने के बाद अपनी ही जमीन पर गांव तक पहुंचने के लिए सड़क बनवाई थी। सात साल बाद जब इस बार चुनाव हुए तो फिर से चंदनमणि त्रिपाठी ने सरपंच पद के लिए उम्मीदवारी की थी।

एक तारीख को मतदान हुआ और जब शाम को रिजल्ट घोषित हुआ तो चंदनमणि त्रिपाठी को सरपंच चुनाव में हार मिली। हार मिलने से गुस्साए चंदनमणि ने दूसरी ही सुबह दो जुलाई अपनी जमीन पर बनाई गई सड़क को ट्रेक्टर से खुदवा दिया। जब ग्रामीणों को इस बात का पता चला तो खुदी हुई सड़क पर पूरा गांव जमा हो गया और विरोध किया। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण थाने पहुंचे और फरियाद सुनाई। जिस पर पुलिस ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को मामले से अवगत कराया और ग्रामीणों किसी तरह समझाइश देकर शांत कराया।

REWA: Wonderful: If the sarpanch's election was lost, the road was dug with the tractor, there was a lot of resentment among the villagers

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read