SATNA : अंतरप्रांतीय चोर गैंग पकड़ाई : खरीदारी के बहाने पार कर दिए 18 लाख के गहने, महिलाओं समेत तीन लोग गिरफ्तार

 

SATNA : अंतरप्रांतीय चोर गैंग पकड़ाई : खरीदारी के बहाने पार कर दिए 18 लाख के गहने, महिलाओं समेत तीन लोग गिरफ्तार

शहर के शास्त्री चौक स्थित ज्वेलरी शॉप से गहने खरीदने के बहाने लाखों रुपए के जेवरात चुराने वाली महिलाओं समेत 3 लोगों को सतना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस अंतरप्रांतीय चोर गैंग को सतना पुलिस कानपुर से पकड़ ले आई। गैंग के कब्जे से लगभग 18 लाख के गहने बरामद किए गए हैं।

सतना एसपी आशुतोष गुप्ता ने गुरुवार को इस वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि बंटू गौरी ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी के मामले में दो महिलाओं और एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों में पुष्पा देवी उर्फ श्यामा देवी उर्फ शशि पति बाबू सिंह यादव 57 वर्ष निवासी जरौली फेस 1 बर्रा कानपुर यूपी, बबली सैनी उर्फ अन्नू सैनी पति अनिल सैनी 32 वर्ष निवासी ग्राम कबोली थाना गोविंदनगर कानपुर यूपी शामिल हैं। इसके अलावा बबली के भाई बबलू सैनी पिता यशवंत सैनी 40 वर्ष निवासी 45 शास्त्री नगर रेलवे लाइन के पास विजय नगर कानपुर यूपी भी पकड़ा है।

एसपी ने बताया कि ज्वेलरी शॉप में चोरी की घटना के बाद सतना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और उनके आधार पर रेलवे स्टेशन पर तलाश शुरू की। पता चला कि वारदात के बाद सभी ट्रेनें यूपी गई लिहाजा सिटी कोतवाली टीआई एसएम उपाध्याय की टीम ने यूपी में आरोपियों की तलाश शुरू की। इसी बीच खबर मिली कि वारदात को अंजाम देने वाली महिलाओं से मिलती शक्ल की महिलाएं कानपुर में देखी गई हैं। सतना पुलिस की टीम कानपुर पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से पुष्पा और बबली को पकड़ा। जब इनसे पूछताछ हुई तो महिलाओं ने चोरी की वारदात का खुलासा कर दिया। बबली ने बताया कि चोरी का कुछ माल उसने अपने भाई बबलू को भी दिया है, इसलिए पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया।

18 लाख की कीमत के गहने बरामद

पुलिस ने महिला चोरों और उनके साथी की निशानदेही पर चुराए गए गहने बरामद कर लिए हैं। गहनों का वजन लगभग 470 ग्राम और कीमत लगभग 18 लाख रुपए आंकी गई है। इनमें 313 ग्राम सोने के हार, टॉप्स, रानी हार, झुमके, चोकर और 157 ग्राम वजनी मोती भी शामिल है।

बेसिन के नीचे छिपाया था चोरी का माल

आरोपियों ने चोरी का माल अपने घरों में बेसिन के नीचे छिपा दिया था। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने घटना के तरीके का खुलासा करते हुए बताया कि इसके पहले उन्होंने देश के कई अन्य राज्यों-शहरों में इसी तरह की वारदातों की अंजाम दिया है।

कई थानों में दर्ज दर्जनों मुकदमें

एसपी श्री गुप्ता ने बताया कि महिला आरोपी पुष्पा उर्फ श्यामा के खिलाफ यूपी के कानपुर, लखनऊ के अलावा मप्र के सागर, सतना और छत्तीसगढ़ के थानों में आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। बबलू सैनी के खिलाफ भी कानपुर में गैंगस्टर एक्ट, आर्म्स एक्ट समेत 4 मामले दर्ज हैं।

एसपी ने की इनकी सराहना

एसपी ने चोरी की सनसनीखेज वारदात का खुलासा कर गैंग को पकड़ने वाली टीम की सराहना की है। टीम में टीआई एसएम उपाध्याय,सब इंस्पेक्टर आरपी त्रिपाठी, सब इंस्पेक्टर साइबर सेल अजीत सिंह, प्रधान आरक्षक सत्यनारायण वर्मा, अवतार सिंह, हरीश मिश्रा, पुष्पेंद्र बागरी, महिला आरक्षक सोनम गुप्ता, आरक्षक विकास सिंह, विनय प्रजापति, आकाश द्विवेदी, अखंड प्रताप सिंह, सुरेश मिश्रा, रामबगस नेताम, दीपक शर्मा और संदीप सिंह परिहार शामिल रहे।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read