BIG BREAKING : मोहन सरकार का बड़ा एलान; बोले- ‘चित्रकूट को अयोध्या की तर्ज पर बनाएंगे सबसे बड़ा धार्मिक स्थल’

 
image

चित्रकूट: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा की, ‘मध्यप्रदेश सरकार चित्रकूट को अयोध्या की तर्ज पर विकास करेगी। इसे भगवान श्रीराम के जीवन से जुड़ा सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल बनाया जाएगा। यहां श्री राम वन गमन पथ के विकास के लिए चरणबद्ध योजना को भी अमल में लाया जाएगा।’ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि पथ को सभी स्थानों व सड़क से जोड़ा जाएगा, जहां से भगवान राम गुजरे थे।

विश्वविद्यालय सभागार में हुई बैठक

चित्रकूट के ग्रामोदय विश्वविद्यालय सभागार में हुई बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि यहां विभिन्न मेले, दिवाली, और अमावस्या मेला आयोजित किए जाएंगे, जिसमें प्रदर्शनी लगेगी। इस बैठक में, अमरकंटक में प्रसाद योजना, चित्रकूट में कामदगिरि परिक्रमा पथ, और बृहस्पति कुंड के विकास कार्यों पर चर्चा की गई इसके अलावा, लीला गुरुकुल प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना का प्रस्ताव भी बैठक के एजेंडे में शामिल थे।

चित्रकूट को अयोध्या की तर्ज पर विकसित करने का एलान करते हुए, मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि दिवाली और अमावस्या मेले में प्रदर्शनी लगेगी, जिससे स्थानीय आत्मनिर्भरता बढ़ेगी। चित्रकूट में भगवान श्रीराम के जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों का विकास करके, सरकार ने इसे एक महत्वपूर्ण धार्मिक और पर्यटन स्थल बनाने का दृष्टिकोण रखा है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने चित्रकूट को अयोध्या जैसा बड़ा धार्मिक स्थल बनाने का बड़ा एलान किया है। जहां जहां से भगवान् राम वन के के लिए गुजरे थे उस पथ को मध्यप्रदेश सरकार ने राम वन गमन पथ बनाने का एलान किया है।

Related Topics

Latest News