OMG चोरी हुआ REWA का दिल : आखिर किसने की यह चोरी? युवाओं में भारी आक्रोश

 
OMG चोरी हुआ REWA का दिल : आखिर किसने की यह चोरी? युवाओं में भारी आक्रोश


SELFI POINT IN REWA : ऋतुराज द्विवेदी, रीवा। आपको बता दें कि इन दिनों रीवा शहर में जगह जगह सेल्फी प्वाइंट बनाए जा रहे हैं जहां कालेज चौराहा, सिरमौर चौराहा,चोराहटा, अग्रसेन चौराहा में आपको सेल्फी प्वाइंट देखने को मिल जाएगा। जो रीवा की मनमोहक कलाकृति को आकर्षित करता है यह कलाकृति रीवा में ही नहीं बल्कि प्रदेश के समूचे जिलों में देखने को मिल रही है जिसमें रीवा, सतना ,सीधी, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया में भी इस तरह की कलाकृतियों का मनमोहक भंडार देखने को मिलेगा। ... तो चलिए इन बातों को छोड़ते हैं और मुद्दों पर आते हैं....

हाल ही में जिला एवं सत्र न्यायालय के बगल में अग्रसेन चौराहा के सामने आई लव रीवा (I💓REWA) का सेल्फी पॉइंट रीवा की शानदार व मनमोहक कलाकृति को दर्शाता है. वहीं दूसरी ओर आपको बता दें कि आई लव  रीवा  (I💓REWA) की कलाकृति आपको जगह जगह देखने को मिल जाएगी वहीं दूसरी ओर अगर एक और नजर डाली जाए (I💓REWA) की जगह आई रीवा बचा हुआ है गौर से अगर इस पर देखा जाए बीच का दिल किसी आशिक ने इसको निकाल फेंका है। 

बाजार पर बजना चाहिए यह गाना

भरे चौराहे पर यह गाना बजना चाहिए चुरा लिया है तुमने जो दिल को नजर नहीं मिलाना सनम, दिल चोरी साड्डा हो गया की करिए की करिए, चुरा के दिल मेरा गोरिया कहां चली, बरहाल यह तो पता नहीं कि यह रीवा के दिल को किसने चुराया है, वहीं नगर निगम की आंखों पर सेल्फी प्वाइंट बनाने के बाद आंखों पर जैसे पट्टी सी ओढ़ ली है, वही आपको बता दें कि यह रीवा जिले के बीचोबीच जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर के समूचे चौराहे पर बनाया गया सेल्फी प्वाइंट है जहां अपने फैमिली के साथ कई लोग इस मनमोहक कलाकृति का दीदार करने साथ ही वेंकट भवन का लुफ्त उठाने इन जगहों पर पहुंचते हैं। 

निगम के आंखों पर बंधी पट्टी
आपको बता दें कि आई लव रीवा    (I💓REWA)   कि इस मनमोहक कलाकृति से छेड़छाड़ करने वाला अभी तक पकड़ा तो नहीं गया है वहीं दूसरी ओर अग्रसेन चौराहे पर 24 घंटे पुलिस PCR तैनात रहती है जिस पर एक आरक्षक भी मौजूद होते हैं। आखिरकार यह दिल किसने चुराया वह कौन है जिससे यह रीवा का दिल देखा नहीं गया?

बड़ा सवाल? कहीं ये आशिक रीवा के सारे दिलों को ना चुरा ले। अब इस चोरी दिल की FIR कौन लिखवाए। प्रशासन या निगम, खैर दूसरी ओर चलते हैं जहां रीवा में जगह जगह सेल्फी प्वाइंट बनाये तो गए हैं लेकिन सीसीटीवी की किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं की गई है. आपको बता दें कि इन जगहों पर नवयुग लोगों का जमावड़ा भी लगा रहता है जहां तरह-तरह की फोटो शूट के साथ कई तरह के वीडियो,रील्स बनाए जाते हैं वही सिरमौर चौराहे पर दावे तो बड़े बड़े किए जाते हैं लेकिन अगर देखा जाए तो ना ही नियम का पालन होता है ना ही किसी प्रकार के सीसीटीवी कैमरे का पालन किया जाता है। 

वही आपको बता दें कि इस चोरी गए दिल से अब  निगम वालों को किसी प्रकार से कोई लेना देना नहीं है आखिर यह रीवा के दिल किसने चुराया और कहां गया यह दिल, क्या है कोई जो उसकी FIR लिखा सकें आखिर किसने उखड़ा है रीवा का दिल।

बीच चौराहे पर मौजूद है  (I💓REWA)  का सेल्फी प्वॉइंट 

आपके बता दें कि पूरे प्रदेश में फिर वह देश का नंबर वन जिला इंदौर हो भोपाल, रीवा, सतना,सीधी, शहडोल एवं उमरिया इन सभी जगह पर जिले के हिसाब से सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं वहीं दूसरी ओर गंदी मानसिकता को लेकर रीवा के अग्रसेन चौराहा पर मौजूद (I💓REWA)  को ही गायब कर दिया गया है जहां एक और यह बाजार का सुंदरता और लोकप्रियता को आकर्षित करता सेल्फी पॉइंट था जिसके दिल को निकाल कर यह साबित कर दिया गया है कि जब तक जिले में इस तरह की गंदी मानसिकता वाले इंसान पलते रहेंगे तब तक हमारा रीवा पूर्ण स्वच्छता की ओर कभी भी नहीं बढ़ सकता। 

प्रॉपर्टी नगर निगम की....
आपको बता दें कि सेल्फी पॉइंट से गायब हुए दिल की सूचना अब तक किसी भी थाने में नहीं की गई है ना ही निगम ने इसकी शिकायत करि ,बैरहाल  यह तो किसी को नहीं मालूम कि आखिरकार यह दिल किसने चुराया है और इस दिल को चुराने के पीछे क्या मकसद है बड़ा सवाल यह भी है कहीं आखिरकार रीवा जिले में बाकी के सेल्फी पॉइंट्स से लगे दिल को गायब न कर दिया जाए अब देखना यह है कि इस चोर को पुलिस कब और कैसे पकड़ती है।

OMG Stolen REWA's heart: After all, who did this theft? Huge anger among youth

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read