MP LIVE : मैहर में शारदा देवी के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालु से भरी पिकअप पलटी, महिला सहित 2 की मौत : दस से ज्यादा लोग घायल

 

MP LIVE : मैहर में शारदा देवी के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालु से भरी पिकअप पलटी, महिला सहित 2 की मौत : दस से ज्यादा लोग घायल

सतना में श्रद्धालु से भरी पिकअप पलटने से दो लोगों की मौत हो गई। घटना रामनगर थाना इलाके की है। हादसे में दस से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को रामनगर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। वाहन में दर्शनार्थी सवार थे, जो सीधी जिले के रामपुर नैकिन से मैहर में शारदा देवी के दर्शन करने आए थे। मैहर से लौटते वक्त सगौनी के पास खाली सड़क पर ही वाहन पलट गया।

सतना के रामनगर में दर्शनार्थियों से भरी एक पिकअप पलटने से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि दर्जनभर लोग घायल हो गए हैं। घायलों को रामनगर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। ये सभी लोग सीधी से मैहर माता दर्शन को आए थे, यहां से लौटते समय वाहन सड़क से उतरा और पलटी खा गया।

जानकारी के अनुसार रामनगर थाना क्षेत्र के सगौनी गांव के पास गुरुवार दोपहर पिकअप वाहन MP53 GA3978 बेकाबू हो कर पलटी खा गया। पिकअप में ड्राइवर समेत दो दर्जन लोग सवार थे। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो हादसे के बाद ड्राइवर समेत तीन लोग कूद कर भाग निकले। मृतक की पहचान रामबाई साकेत के रूप में हुई है।

घायलों में से 11 लोग देवराजनगर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हैं, जबकि 9 का इलाज रामनगर में चल रहा है। इनमें से एक की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। ये सभी लोग रामपुर नैकिन के ग्राम पटरा से दर्शन करने मैहर आए थे। मैहर से लौटते वक्त सगौनी के पास खाली सड़क पर तेजी से दाैड़ रहा वाहन पलटी खा गया। वाहन पलटते ही चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया और डायल 100 को सूचना दी।

लाेगाें ने बताया कि यहां सड़क निर्माण का काम जिस कंपनी ने किया है, सड़क ताे ऊंची कर दी, लेकिन उसके किनाराें काे नीचा ही रहने दिया। इस कारण साइड काफी नीचा हो गया है। इस कारण वाहन अगर सड़क से नीचे उतर गया तो उसे वापस सड़क पर लाना खतरनाक हो जाता है। इसके कारण यहां आए दिन हादसे होते हैं। सबसे ज्यादा हादसे का शिकार दो पहिया वाहन चालक होते हैं। दर्शनार्थियों से भरा ये पिकअप वाहन भी सड़क से नीचे उतरा और वापस आने की कोशिश के दौरान पलट गया।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read