REWA : दो वर्ष बाद शुरू हुई ATVM मशीने : इंटरसिटी और शटल पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा फायदा

 

REWA : दो वर्ष बाद शुरू हुई ATVM मशीने : इंटरसिटी और शटल पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा फायदा

कोरोनाकाल से बंद ATVM मशीनों को आखिरकार 2 वर्ष बाद शुरू कर दिया गया है। पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारियों की मानें तो बीते दिनों मंडल की ओर से कुछ ट्रेनों में सामान्य श्रेणी की यात्रा बहाल करने का निर्णय लिया गया था। ऐसे में 4 ATVM मशीनों वाले रीवा रेलवे स्टेशन पर प्रथम चरण में एक मशीन संचालित हो चुकी है। जिसका लाभ अभी इंटरसिटी और शटल पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा।

बता दें कि कोविड-19 प्रथम फेज के समय यात्री ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था। तब से सामान्य श्रेणी टिकटों के लिए स्टेशन में रखी एटीवीएम मशीनों का उपयोग बंद था। वहीं हालत सामान्य होने पर स्पेशल ट्रेनों में सिर्फ आरक्षण के जरिए यात्रा सुविधा बहाल हुई, लेकिन सामान्य श्रेणी की टिकटों पर प्रतिबंध लगा था।

अधिकारियों का कहना है कि अभी सिर्फ रीवा-जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस और रीवा-जबलपुर शटल पैसेंजर में ही सामान्य श्रेणी की टिकटें बहाल की गई है। इसलिए एक एटीवीएम मशीन से कार्य पूरा हो जाता है। दावा है कि जैसे ही सभी ट्रेनों में सामान्य श्रेणी के टिकटों की सुविधा शुरू हो जाएगी। वैसे ही अन्य मशीनों का संचालन शुरू हो।

सेवानिवृत्त कर्मियों के हाथ में जिम्मेदारी

स्टेशन में रखी एटीवीएम मशीनों के संचालन की जिम्मेदारी अभी रेलवे से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के हाथ में है। एटीवीएम मशीन चालू होने पर यात्रियों ने कहा कि टिकट काउंटर में लगने वाली लंबी कतारों से निजात मिल गई है। इस मशीन के माध्यम से सेकंडों में टिकट मिल रही है। यात्रियों की मांग है कि सभी ट्रेनों में सामान्य श्रेणी की टिकल लागू हो जाना चाहिए।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read