REWA : रीवा शहर की बेटी मायरा राजपाल की फिल्म 'धाकड़' एंट्री : एक्शन से भरपूर कंगना के बचपन का रोल प्ले किया, अबतक 200 से ज्यादा एड शूट कर चुकी

 
REWA : रीवा शहर की बेटी मायरा राजपाल की फिल्म 'धाकड़' एंट्री : एक्शन से भरपूर कंगना के बचपन का रोल प्ले किया,  अबतक 200 से ज्यादा एड शूट कर चुकी

देशभर के सिनेमाघरों में कल (शुक्रवार, 20 मई) को रिलीज हुई फिल्म 'धाकड़' में लिटिल कंगना रनौत के रूप में रीवा शहर की बेटी मायरा राजपाल दिख रही हैं। एक्शन से भरपूर फिल्म में मायरा ने कंगना के बचपन का रोल प्ले किया है। उन्होंने स्कूल में खेलने से लेकर मां-बाप से जुड़ी यादों का सीन दिया है। इस फिल्म में कंगना के अलावा अर्जुन रामपाल और दिव्‍या दत्‍ता भी हैं।

मायरा इससे पहले 'रनवे 34' फिल्म में अजय देवगन की बेटी का रोल निभा चुकी हैं। बॉलीवुड से पहले मायरा को कोरियाई कार कंपनी किआ ने अपने विज्ञापन के जरिए इंडिया से लेकर यूरोप तक पहचान दिलाई। इसके बाद मायानगरी में रीवा की बेटी ने धाक जमा ली।

कोर्स करने मां गई थी मुंबई

मायरा के पिता जय राजपाल (42) रीवा के प्रतिष्ठित दवा कारोबारी हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत में उन्होंने बताया कि रीवा में सिरमौर चौराहे पर पोस्ट ऑफिस के पीछे पुश्तैनी मकान है। उनकी दो संतान हैं। बड़ा बेटा गिल राजपाल 15 साल का है, तो छोटी बेटी मायरा 9 साल की है। जय राजपाल ने बताया कि 5 साल पहले उनकी पत्नी वंशिता राजपाल (38) होम इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करने मुंबई गई थी। उस समय मायरा की उम्र महज 4 साल की थी।

बचपन का 10 बा​र दिखाया गया फ्लैशबैक

मायरा के पिता जय राजपाल ने कहा कि 'धाकड़' फिल्म में कंगना रनौत जब छोटी रहती है तब ही माता-पिता की मौत हो जाती है। कंगना बड़ी होती है। इस दौरान बचपन के 8 से 10 बा​र फ्लैशबैक दिखाए जाते हैं। जहां स्कूल में खेलने से लेकर माता-पिता से जुड़ी यादों का सीन फिल्माया गया है।

मायरा को मुंबई में पढ़ाने का लिया निर्णय

वंसिता राजपाल ने कहा कि छोटी होने के कारण मायरा को मुंबई में ही पढ़ाने का निर्णय लिया। कुछ दिनों बाद पति भी रीवा से मुंबई शिफ्ट हो गए। दवा का व्यापार मुंबई से चलाने लगे। यहां उनकी मुलाकात फिल्म इंडस्ट्री के विज्ञापन कंपनी से जुड़े एक शख्स से हुई। वे मायरा को पहली बार देखते ही इंप्रेस हो गए। उन्होंने अपना फोन नंबर दिया, और कहा जब फोन करूंगा तो मायरा के फोटो और वीडियो भेजना होंगे।

एड की एक्ट्रेस बीमार, तो मायरा के लिए आया फोन

3 नवंबर 2013 को जन्मी मायरा को महज 4 वर्ष की उम्र में होम्योपैथिक स्प्रे एड की एक्ट्रेस के बीमार होने पर फोन आया। सितंबर 2016 में पहले एड का फोन आने पर मां की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मायरा ने एड में अच्छी परफॉर्मेंस दी। जिसके बाद लाइफबॉय साबुन के एड की कवर इमेज में मायरा को ही जगह दी गई। इसके बाद मायरा ने कभी मुड़कर नहीं देखा। साथ ही एड की कभी कमी नहीं आई। मायरा अब तक हिन्दी के 200 से ज्यादा एड शूट कर चुकी है। जिसमें साउथ के 20 एड शामिल हैं। जो टीवी एड, प्रिंट एड, डिजिटल सहित अन्य सोशल प्लेटफार्म पर चलते हैं।

वेब सीरीज से मिला नाम

साल 2020 में ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म 'लूडो' में मायरा राजपाल अभिषेक बच्चन के साथ नजर आई थी। 2021 में आई वेब सीरीज 'मैरिड वुमेन' में लीड हीरो की बच्ची का रोल निभाया। इसी तरह 12 मई 2022 को रिलीज हुई वेब सीरीज 'आधा इश्क' में भी मायरा दिखी थी। अभी मायरा यूनिट के साथ एक अन्य वेब सीरीज की शूटिंग में बिजी है।

'रनवे 34' से बॉलीवुड में रखा कदम

इस साल 29 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म 'रनवे 34' से मायरा ने बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में मायरा ने अजय देवगन की बेटी का रोल निभाया है। उनके अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह और बमन ईरानी भी हैं। इसके अलावा अनुराग कश्यप के निर्देशन में बन रही 'दोबारा' फिल्म में तापसी पन्नू की बेटी का रोल मायरा करेगी। यह फिल्म अक्टूबर 2022 में रिलीज होगी।

किआ कार ने करियर को दी रफ्तार

कोरियाई कार कंपनी ने मायरा के करियर को बड़ी रफ्तार दी। कंपनी ने 8 दिन तक यूरोप में मायरा से चार टीवी एड शूट कराए। इस एड को बनाने में कंपनी के 60 करोड़ रुपए खर्च हुए। एड रिलीज होते ही कारों की बिक्री इंडिया में लगभग दोगुनी हो गई। उसके बाद एक बार फिर कार कंपनी ने मायरा को अप्रोच किया। दोबारा उनके साथ 7 डिजिटल एड इंडिया में बनाए गए।

कई टीवी सीरियल के ऑफर

​मायरा के पिता ने बताया कि वर्तमान समय में मायरा के पास कई टीवी सीरियल के ऑफर हैं। हालांकि उनका मानना है कि टीवी सीरियल में बच्चों का करियर झोंक देना सही नहीं है। मायरा की पढ़ाई को देखते हुए फिल्म और एड पर ही फोकस है। क्योंकि ज्यादा काम के चक्कर में पढ़ाई डिस्टर्ब हो सकती है। मायरा का पढ़ाई के साथ-साथ पेंटिंग और डांस में भी रुझान है।

यूरोप सहित इंडिया के कई शहर घूम चुकीं

5 साल की उम्र में ही मायरा यूरोप के कई शहरों सहित इंडिया के मुबंई, दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, चेन्नई आदि शहरों में एड शूट कर चुकी है। वो लाइफबॉय, डेटॉल, हॉरलिक्स, फर्स्ट क्राई, प्रोटीनेक्स, सर्फ एक्सेल जैसे कई ब्रांडों के साथ काम कर चुकी हैं। इसके साथ ही कई शॉर्ट फिल्म, वेब सीरीज और फीचर फिल्म में रोल कर चुकी हैं।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read