2024 Loksabha Election : कमलनाथ का बड़ा खुलासा, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा?

 
IMAGE

2024 Loksabha Election : 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? इसका खुलासा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया है। शुक्रवार को एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कमलनाथ ने 2024 के आम चुनाव के साथ-साथ 2023 में मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी विस्तृत बातचीत की। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि मीडिया में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एक 'अनधिकृत सर्वेक्षण' रिपोर्ट आ रही है। पार्टी ने कोई सर्वेक्षण नहीं कराया है। मालूम हो कि दो दिनों से राजनीतिक गलियारों में ऐसी खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस द्वारा कराए गए आंतरिक सर्वेक्षण में 37 मौजूदा विधायकों और 17 पूर्व मंत्रियों की स्थिति संतोषजनक पाई गई है। इस खबर को कई मीडिया घरानों ने रिपोर्ट किया और यहां तक कि कांग्रेस के नेता भी बयान देते नजर आए। लेकिन कमलनाथ ने इस सर्वेक्षण को अनधिकृत करार दिया।

बूथों को मजबूत करने पर कमलनाथ ने दिया बल

सर्वेक्षण रिपोर्ट के बारे में कमलनाथ ने कहा कि मैं साफ कर देना चाहता हूं कि कांग्रेस ने ऐसा कोई सर्वे नहीं कराया है और ऐसे दावे बेबुनियाद हैं। उन्होंने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि वह किसी भी आधारहीन अटकलों पर विश्वास न करें और प्रत्येक बूथ पर पार्टी की स्थिति को मजबूत करने के लिए अपने प्रयास जारी रखें। नाथ ने कहा, हमें अपने बूथों को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए। हम अपने संगठन को जितना मजबूत करेंगे, 2023 में हमें उतनी ही बड़ी जीत मिलेगी।

2024 चुनाव में विपक्ष का चेहरा और पीएम उम्मीदवार होंगे राहुल

इसके अलावा कमलनाथ ने 2024 के लोकसभा चुनाव के बारे में भी बात की। कमलनाथ ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। कमलनाथ ने कहा कि जहां तक 2024 के चुनाव का सवाल है, तो राहुल गांधी जी विपक्ष का चेहरा ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री का चेहरा भी होंगे। उनके मुताबिक दुनिया के इतिहास में 3500 किलोमीटर से अधिक की पैदल यात्रा किसी व्यक्ति ने नहीं की है। भारत देश के लिए इतनी शहादत किसी परिवार ने नहीं दी है, जितनी गांधी परिवार ने दी है।

भारत जोड़ो यात्रा से कार्यकर्ता दोगुने उत्साह में

कमलनाथ ने आगे कहा कि राहुल गांधी सत्ता की राजनीति नहीं करते हैं. वह जनता की राजनीति करते हैं और जो जनता की राजनीति करता है, जनता उसे खुद-ब-खुद सिंहासन पर बैठा देती है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी स्पष्ट कर चुके हैं कि भारत जोड़ो यात्रा कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है। इस यात्रा का उद्देश्य भारत को तोड़ने वाली शक्तियों को पराजित करना और नफरत को समाप्त करना है। जहां तक चुनाव का सवाल है, तो मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की सरकार बननी तय है। भारत जोड़ो यात्रा के बाद कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से कार्य कर रहे हैं।

Related Topics

Latest News