SBI के खाताधारकों के खाते में आएँगे 40 हज़ार, 31 मार्च तक कर सकते हैं योजना में निवेश : जानिए क्या है पूरी प्रोसेस

 
IMAGE

SBI LATEST UPDATE : हाल ही में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एफ़डी पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। उदाहरण के लिए, अब एसबीआई 400 दिन की एफ़डी पर 7.1% तक ब्याज दे रहा है। यह ऑफर केवल 31 मार्च तक ही Valid है। आइए SBI की इस नई पॉलिसी के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं

किसी भी ब्रांच से ले सकते हैं लाभ  

यदि आप बैंक में 5 लाख रुपये जमा करते हैं, तो आपको उसका ब्याज मिलेगा और फिर शेष राशि (उसके बाद ब्याज का भुगतान किया गया है) 540898 रुपये बढ़ जाएगी। यह एक प्रकारसे आपकी Fixed आय है जिसका लाभ आप किसी भी बैंक की शाखा में ले सकते है। इस योजना का लाभ आप बस 31 मार्च तक ही ले सकते है। अगर आप इस ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको जल्द से जल्द निवेश करना चाहिए।

ब्याज दरों में हुआ बेहतरीन इजाफा  

SBI ने अपने पिछले 2 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 6.75% से बढ़ाकर 7% कर दी है। इसका मतलब यह है कि ग्राहक अपने निवेश पर 0.05% अतिरिक्त इजाफा प्राप्त करेंगे, कुल रिटर्न 6.80% तक होगा। साथ ही बैंक ने 1 साल की जमा FD पर ब्याज दर को भी 4% से बढ़ाकर 4.25% कर दिया है।

31 मार्च तक कर सकते हैं योजना में निवेश  

बैंक ने FD ब्याज दरों में बदलाव किया है, इसलिए आपको पहले की बजाय अब ज्यादा मुनाफा होगा। उदाहरण के लिए, पहले आप तीन साल की एफडी पर 6.25% कमाते थे, लेकिन अब आप उसी तीन साल की एफ़डी पर 6.50% कमाएंगे। जो लोग पैसे बचाना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत अच्छी खबर है।

तीन साल के लिए बैंक खाता खोलने के बाद, ब्याज दरें 6.25% के बजाय 6.50% हो जाती हैं। जो लोग लंबे समय के लिए Fixed Deposit करना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत सुनहेरा मोका है। बैंक की नई दरें 15 फरवरी से लागू हो चुकी है। अगर आप भी इस पॉलिसी का लाभ लेना चाहते है तो 31 मार्च से पहले इसका लाभ ले सकते है।

Related Topics

Latest News