BANK JOB 2024 : 10वीं पास के लिए 484 सरकारी नौकरियां, इस बैंक ने निकाली भर्ती ,जल्दी करे आवेदन

 
FGFG

नई दिल्ली। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ के 484 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती एक लिए योग्यता रखते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है उनके लिए यह अंतिम मौका है पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर या यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

CBI Recruitment 2024: आवेदन के लिए ये है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का 10वीं उत्तीर्ण होने के साथ अन्य निर्धारित पात्रताएं पूरी करता हो। इसके साथ ही 31 मार्च 2023 को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक अधिसूचना का अवलोकन अवश्य कर लें।

Central Bank of India Recruitment 2024: आवेदन कैसे करे

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार नए पेज पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें। इसके बाद आपको अन्य जानकारी के साथ ही हस्ताक्षर एवं फोटोग्राफ अपलोड करना है। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर देना है। अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

Central Bank of India Safai Karmchari Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 850 रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा वहीं एससी/ एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 175 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

Related Topics

Latest News